Rajasthan Politics: कोचिंग करने वाले छात्रों की आत्महत्या को लेकर मदन दिलावर ने दिया बयान, बोले- सारी गलती कोचिंग संस्थानों की नहीं बल्कि...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2228149

Rajasthan Politics: कोचिंग करने वाले छात्रों की आत्महत्या को लेकर मदन दिलावर ने दिया बयान, बोले- सारी गलती कोचिंग संस्थानों की नहीं बल्कि...'

Rajasthan Politics: कोचिंग करने वाले छात्रों की आत्महत्या को लेकर मदन दिलावर ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि इसमें सारी गलती कोचिंग संस्थानों की नहीं है.

Madan Dilawar

Rajasthan Politics: राजसथान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. ऐसे में उनका एक और बयान चर्चा का विषय बना हुआ है.कोचिंग करने वाले छात्रों की आत्महत्या को लेकर उन्होंने बयान दिया.

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने कहा कि छात्रों की आत्महत्या के लिए केवल संस्थानों को दोषी नहीं ठहराया जा सकता. उन्होंने कहा कि बच्चों के  माता-पिता और मित्र मंडली भी आत्महत्या के मामलों में योगदान करते हैं. मदन दिलावर ने कहा किकुछ प्रतिशत दबाव कोचिंग संस्थानों की ओर से हो सकता है,  अधिकांश दबाव इसमें से माता-पिता और उसके मित्र मंडली का भी होता है.

मदन दिलावर ने बयान देते हुए कहा कि कोचिंग संस्थान ही दोषी हर मामले में  हो, ऐसा नहीं है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कुछ प्रतिशत मामलों में ऐसा हो सकता है. अन्य कारण भी आत्महत्या के पीछेहो सकते हैं. उन्होंने कहा कि छात्र कई बार गलत संगत में पड़ जाते हैं.

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के नेताओं के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर मदन दिलावर ने कहा था,''जैसे गंदे नाले का पानी सरस्वती नदी में मिल जाए तो वो पवित्र हो जाता है" "भाजपा तो सरस्वती की तरह है ,जो भी मिलता है पवित्र हो जाता है.''

कोटा में मदन दिलावर मीडिया से बातचीत कर रहे थे इस दौरान उन्होंने ये बयान दिया. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. हालांकि इससे पहले भी मदन दिलावर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं.

Trending news