Rajasthan- फ्रांस के राष्ट्रपति का जयपुर में होगा शाही स्वागत, ओपन रथ में PM के साथ करेंगे गुलाबी नगरी की सैर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2068111

Rajasthan- फ्रांस के राष्ट्रपति का जयपुर में होगा शाही स्वागत, ओपन रथ में PM के साथ करेंगे गुलाबी नगरी की सैर

Jaipur: विश्व के दो ताकतवर नेता 25 जनवरी को गुलाबी नगरी जयपुर के पर्यटन स्थानों का भ्रण करने आएंगे. देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर इस बार भारत ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मेक्रों विशिष्ट अतिथि रहेंगे.

royal welcome in Jaipur

Jaipur: विश्व के दो ताकतवर नेता 25 जनवरी को गुलाबी नगरी जयपुर के पर्यटन स्थानों का भ्रण करने आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों दोनों जयपुर के प्रमुख पर्यटक स्थलों का भ्रमण करेंगे. दोनों नेता जयपुर में रोड शो करेंगे और इस दौरान बीजेपी की ओर से भव्य और यादगार स्वागत किया जाएगा.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मेक्रों होंगे विशिष्ट अतिथि

बता दें कि, देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर इस बार भारत ने  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मेक्रों विशिष्ट अतिथि रहेंगे. इससे पहले 25 जनवरी को मेक्रों जयपुर भ्रमण पर रहेंगे. मेक्रों के स्वागत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर आएंगे

जयपुर में होगा शाही स्वागत

 फ्रांसीसी राष्ट्रपति मेक्रों जयपुर में शाही भोज,आमेर,हवा महल और जंतर मंतर आदि पर्यटन स्थलों का विजिट करेंगे. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रो के इस दौरे को भव्य और यादगार बनाने के प्रदेश भाजपा तैयारियों में जुट गई है. एयरपोर्ट से लेकर सभी पर्यटन स्थलों पर स्वागत की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर पार्टी स्तर पर भी पदाधिकारियों की अहम बैठक भी हुई. मैक्रों और मोदी दोनों ही जयपुर एयरपोर्ट से ओपन रथ में सवार होकर गुलाबी नगरी का भ्रमण करेंगे. इस दौरान करीब छह किलोमीटर रोड शो आयोजित किया जाएगा.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों शाही अंदाज का पूरा लुत्फ उठाएंगे , इसके साथ ही रात्रिभोज सिटी पैलेस में दिए जाने की योजना है. स्वागत के लिए जयपुर एयरपोर्ट से लेकर सभी पर्यटन स्थलों पर अलग-अलग अंदाज में स्वागत करने का कार्यक्रम बनाया जा रहा है.

 खास बात है कि इस स्वागत सत्कार में राजस्थानी कला संस्कृति की झलकियां दिखाई देगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि 25 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान की वीर धरा पर आ रहे हैं, हम सब लोगों का सौभाग्य की कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन 3 रात्रि यहां गुजारकर गए. अब एक बार फिर राजस्थान को सौभाग्य मिल रहा है.

 विश्व के लोकप्रिय नेता का स्वागत और अभिनंदन करें. जोशी ने कहा कि मोदी के आने पर एक भव्य स्वागत कार्यक्रम होगा, क्योंकि पिछली बार पीएम मोदी का दौरा सरकारी कार्यक्रम होने की वजह से उनका स्वागत सत्कार प्रदेश की जनता नहीं कर पाई थी, लेकिन इस बार प्रयास करेंगे कि समय मिले और उनका दिव्य और भव्य स्वागत करें.

Trending news