MP News: तोता खो जाने पर रखा 10 हजार का इनाम, शहर में चिपकाए पोस्टर, माइक से अनाउंसमेंट, जानिए क्यों?
Advertisement
trendingNow11808153

MP News: तोता खो जाने पर रखा 10 हजार का इनाम, शहर में चिपकाए पोस्टर, माइक से अनाउंसमेंट, जानिए क्यों?

Reward On Parrot: गुम हुए तोते (Parrot) की तलाश में मालिक ने उसका पता बताने वाले को 10 हजार रुपये इनाम देने का ऐलान किया है. इसके अलावा शहर भर में उसके पोस्टर चिपकाए गए हैं. माइक से अनाउंसमेंट भी किया जा रहा है.

MP News: तोता खो जाने पर रखा 10 हजार का इनाम, शहर में चिपकाए पोस्टर, माइक से अनाउंसमेंट, जानिए क्यों?

Parrot Search Operation: प्रेम किसी का किसी से भी हो सकता है और पशु-पक्षियों से मनुष्य के प्रेम की बानगी कई बार देखने सुनने को मिलती है. कुछ ऐसा ही इन दिनों एमपी (MP) के दमोह (Damoh) में देखने को मिल रहा है. दमोह की सड़कों पर एनाउंसमेंट हो रहा है. दीवारों पर पोस्टर लगे हुए हैं और इन सब में तलाश है एक तोते की. जी हां एक तोते की. तोता गुम हो गया है. अपने घर वापस नहीं गया और घर के लोग बिना तोते के बेचैन हैं और इसीलिए तोते का पता बताने वाले या ढूंढकर लाने वाले को दस हजार रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है.

तेजी से हो रही गुम हुए तोते की तलाश

दरअसल दमोह की सिटी कोतवाली के पीछे इंद्रा कालोनी में रहने वाले सोनी परिवार में बीते दो साल से एक तोता पला हुआ था. तोता पूरे घर का चहेता था और ये पक्षी एक फैमिली मेंबर की तरह था. शाम के वक्त बाकायदा पिंजड़े से बाहर निकाल कर उसे सड़क पर घुमाया भी जाता था और घटना वाले दिन भी यही किया गया.

ऐसे गायब हो गया तोता

बता दें कि घर के मालिक तोते को अपने कंधे पर बैठाकर घुमाने ले गए थे लेकिन अचानक सड़क के कुत्ते भौंके और तोता उड़ गया. कुछ देर तक एक पेड़ की साख पर  तोता बैठा दिखा लेकिन उसके बाद गायब हुआ तो फिर नजर नहीं आया. पूरी रात सोनी परिवार और उनके जानने वाले तोते को तलाशते रहे लेकिन वो नहीं मिला. अब तोते की तलाश के लिए इनाम वाला पोस्टर बनवाया गया है जिसे शहर भर में चिपकाया जा रहा है.

तोते पर हुआ इनाम का ऐलान

गौरतलब है कि बाकायदा ऑटो रिक्शा में एनाउंसमेंट भी हो रहा है जिसे सुनकर लोग अचरज में हैं. लेकिन इस परिवार के पक्षी प्रेम की सराहना भी कर रहे हैं. पीड़ित परिवार के सदस्य दीपक सोनी के मुताबिक, उनके परिवार के सदस्य की तरह उनका तोता था जिसकी तलाश में वो भटक रहे हैं. फिलहाल 10 हजार रुपये का इनाम रखा है. अगर इससे भी ज्यादा कोई मांगेगा तो वो ज्यादा भी देने तैयार हैं.

जरूरी खबरें

नूंह हिंसा: गुरुग्राम समेत इन जिलों में इंटरनेट बैन, जानें जरूरी अपडेट
अभी और रुलाएगा टमाटर, 300 रुपये प्रति Kg से अधिक हो सकती है कीमत

Trending news