Lok Sabha Chunav: बिलासपुर में योगी की हुंकार, क्यों कहा ननिहाल किसे अच्छा नहीं लगता?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2214969

Lok Sabha Chunav: बिलासपुर में योगी की हुंकार, क्यों कहा ननिहाल किसे अच्छा नहीं लगता?

Lok Sabha Chunav: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा और कहा कि कांग्रेस ने राम और कृष्ण के अस्तित्व को ही नकार दिया था.

 

Lok Sabha Chunav: बिलासपुर में योगी की हुंकार, क्यों कहा ननिहाल किसे अच्छा नहीं लगता?

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया. सीएम योगी ने 'छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया' के उद्घोष के साथ भाषण के शुरुआत करते हुए कहा कि ननिहाल किसे अच्छा नहीं लगता. 500 साल बाद रामलला विराजमान हुए हैं. यूपी में जितना उत्साह उससे ज्यादा उत्साह छग में है. ये काम कांग्रेस कर पाती क्या? बता दें कि छत्तीसगढ़ को भगवान राम का ननिहार कहा जाता है.

सीएम योगी ने आगे कहा- कांग्रेस ने राम और कृष्ण के अस्तित्व को ही नकार दिया था. सनातन संस्कृति को बचाने के लिए यहां के लोगों ने बीड़ा उठाया. राम मंदिर बन गया तो कांग्रेसी कहते है राम तो सबके हैं. जहां कांग्रेस की सत्ता आती है, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, उग्रवाद का बढ़ावा दिया..धारा 370 का प्रावधान कर दिया, जिसे बीजेपी सरकार ने हटाया. 

राजनांदगांव में सभा की संबोधित
राजनांदगांव में सभा को संबोधित करते हुए UP के CM योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा-कांग्रेस देश की समस्या है और BJP समाधान है. उन्होंने तीसरी बार PM नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए BJP के पक्ष में वोट देने की अपील की. चुनावी जन सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व में भारत को बड़ी ताकत के साथ आत्मनिर्भर भारत बनाने और हर आदमी के चेहरे में चमक लाने की दिशा में लगातार काम कर रही है. 

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की पहचान आज से नहीं वर्षो से है. इस विरासत की रक्षा BJP करती आ रही है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की सबसे ज्यादा खुशी छत्तीसगढ़ के लोगों को हुई है. आज प्रभु श्री राम के ननिहाल में आकर अच्छा लगा है.

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं MP के इन शहरों के निकनेम? 

गिनाए BJP सरकार की योजनाओं के लाभ
CM योगी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 80 करोड़ परिवार को मुफ्त में राशन का लाभ पहुंचा रहे हैं. इसी तरह 60 लाख से अधिक लोगों को आयुष्मान के तहत लाभ पहुंचाया है. 10 करोड़ लोगों को उज्जवला गैस, 12 करोड़ शौचालय और ढाई करोड़ लोगों तक मुफ्त बिजली पहुंचाने का काम किया है. देश में 18 करोड़ लोगों को पक्का आवास मुहैया कराया है. वहीं, आवास योजना अंतर्गत छत्तीसगढ़ में 18 लाख परिवारों को कांग्रेस ने वंचित रखा है.

पूर्व CM भूपेश बघेल पर हमला
उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस देश की अपने आप में एक समस्या है, जबकि भाजपा इसका समाधान है. कांग्रेस नक्सलवाद-आतंकवाद को उकसाने का काम करती है. उन्होंने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए कहा कि शराब, कोयला, महादेव सट्टा ऐप घोटाला कर वो चुनाव लड़ने का दुस्साहस कर रहा है. नए भारत में घोटाले बाज नहीं चलेगा. 

Trending news