Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, जारी है फायरिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2226860

Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, जारी है फायरिंग

Sukma News: छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार सुबह सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. 

 

Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, जारी है फायरिंग

Sukma Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. सलातोंग इलाके में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच लगातार फायरिंग हो रही है. मुठभेड़ में एक नक्सली का शव बरामद किया गया है. पूरा मामला किस्टाराम थाना क्षेत्र का है. एसपी किरण चव्हाण ने मुठभेड़ की पुष्टि की.

दोनों ओर से जारी है फायरिंग
यह गोलीबारी सलातोंग इलाके में चल रही है. सुकमा पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, यह मुठभेड़ सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के सलातोंग इलाके में हुई. मुठभेड़ उस वक्त हुई जब जिले की डीआरजी और सीआरपीएफ की सीओबीआरए की अलग-अलग टीमें नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थीं. तभी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: बेमेतरा में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, 22 घायल, मृतकों में बच्चे भी शामिल

एक नक्सली ढेर
बताया जा रहा है कि जवान सर्चिंग पर निकले थे, इसी दौरान मुठभेड़ की घटना हुई. इलाके में अभी भी सैनिक मौजूद हैं. दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. डीआरजी के जवान नक्सलियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. मुठभेड़ में एक नक्सली का शव बरामद किया गया.

बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़
बता दें कि इससे पहले बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. सर्च अभियान के दौरान करीब 7.30 बजे बेलम गुट्टा के पहाड़ी में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई थी. दोनों तरफ से एक-दूसरे पर गोलियां बरसाई गईं थी. 

3 नक्सली हुए थे ढेर
इस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हुए थे. मुठभेड़ में 2 महिला और 1 पुरुष नक्सली की मौत हुई थी. सर्च अभियान के दौरान टीम को घटनास्थल से हथियार, विस्फोटक, प्रतिबंधित गठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, वर्दी, पिट्ठू, दवाईयां और अन्य दैनिक उपयोग की चीजें मिली थीं. बीजापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की थी. उन्होंने बताया था कि बेलम गुट्टा के पहाड़ी पर नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. 

Trending news