Jammu Kashmir News: पाकिस्तान के कहने पर आतंकियों को कर रहा था फंडिंग, ईडी ने एक टेररिस्ट को किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow12101034

Jammu Kashmir News: पाकिस्तान के कहने पर आतंकियों को कर रहा था फंडिंग, ईडी ने एक टेररिस्ट को किया अरेस्ट

ED Action in Jammu Kashmir: पैसे लेकर जम्मू कश्मीर के युवाओं को पाकिस्तान के मेडिकल कॉलेज में दाखिला करवाने वाले एक आतंकी को ईडी ने अरेस्ट किया है. वहां पढ़ने वाले छात्रों को बाद में पाकिस्तान आतंकी बनाकर वापस भेज देता था.

 

Jammu Kashmir News: पाकिस्तान के कहने पर आतंकियों को कर रहा था फंडिंग, ईडी ने एक टेररिस्ट को किया अरेस्ट

Jammu Kashmir News in Hindi: ED ने Terror Financing मामले में मोहम्मद अब्दुल्ला शाह को गिरफ़्तार किया है. अब्दुल्ला कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला है और पाकिस्तान में बैठे आतंकी मंज़ूर अहमद शाह के कहने पर ये काम कर रहा था. पाकिस्तानी आतंकी जम्मू कश्मीर के बच्चों को पाकिस्तान के कॉलेजों में MBBS और दूसरे कोर्स में दाख़िला करवा रहा था, जिसमें मोहम्मद अब्दुल्ला मंज़ूर उसकी मदद करता था और यहां भारत से बच्चों को तैयार कर पाकिस्तान भेजता था.

जम्मू कश्मीर में दर्ज मामले के आधार पर जांच

एजेंसी ने ये जांच जम्मू कश्मीर पुलिस के दर्ज मामले के आधार पर शुरू की थी. जम्मू कश्मीर पुलिस ने मोहम्मद अकबर बट्ट, फ़ातिमा शाह, अल्ताफ़ अहमद बट्ट, क़ाज़ी यासिर, सैयद खालिद गिलानी उर्फ़ ख़ालिद अंद्राबी के खिलाफ दर्ज किया था. 

पाकिस्तानी आतंकी के कहने पर चला रहे थे नेटवर्क

ED ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि ये सभी आरोपी पाकिस्तानी आतंकी के कहने पर ही इस नेटवर्क को चला रहे है. ये लोग बच्चों को पाकिस्तान में एजुकेशन के नाम पर अपने ट्रस्ट Al-Jabar Trust और निजी बैंक खातों में पैसे लेते थे और इन पैसों का इस्तेमाल ज़म्मू कश्मीर में आतंकी वारदातों को करने में इस्तेमाल कर रहे थे. ये पैसे जम्मू कश्मीर में पत्थरबाज़ी और आतंकियों को छिपने और आतंकी वारदातों के लिये इस्तेमाल किये जा रहे थे और ये सब पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के इशारों पर किया जा रहा था. 

ईडी ने जब्त की थी 5 करोड़ की संपत्ति

जांच में पता चला कि गिरफ़्तार आरोपी मोहम्मद अब्दुल्ला शाह ने शब्जार अहमद शेख और दूसरे आरोपियों से पैसे लिए थे, जो पाकिस्तान में पढ़ने के लिए जाने वाले स्टूडेंट्स ने दिए थे. इस मामले में एजेंसी ने कारवाई करते हुये ₹5 करोड़ की संपत्ति को भी अटैच किया था.

Trending news