DRDO Scientist Honeytrap: हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारी दे रहा था DRDO साइंटिस्ट, ATS ने धर दबोचा
Advertisement
trendingNow11681148

DRDO Scientist Honeytrap: हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारी दे रहा था DRDO साइंटिस्ट, ATS ने धर दबोचा

Pakistan Honeytrap Indian Scientist: एटीएस ने बताया कि वैज्ञानिक पाकिस्तान की सीक्रेट एजेंसी (पीआईओ) के हैंडलर्स के साथ वॉयस कॉल, वॉट्सऐप मैसेज और वीडियो के जरिए जुड़ा हुआ था. उसने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए दुश्मनों को खुफिया जानकारी देकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है. 

DRDO Scientist Honeytrap: हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारी दे रहा था DRDO साइंटिस्ट, ATS ने धर दबोचा

DRDO Scientist: पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने के आरोप में गुरुवार को डिफेंस रिसर्च एंड डेवेलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) के एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार किया गया है. पुणे से महाराष्ट्र एटीएस ने प्रदीप कुरूलकर को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि हनीट्रैप में फंसकर उन्होंने पाकिस्तान को सीक्रेट इन्फॉर्मेशन दी है. एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि वैज्ञानिक वॉट्सऐप और वीडियो कॉल के जरिए पाकिस्तानी एजेंट के कॉन्टैक्ट में था. वैज्ञानिक को गिरफ्तार करके एटीएस अपने साथ ले गई है. पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव हैंडलर ने उनको हनीट्रैप में फंसाया था. 

वैज्ञानिक पर केस दर्ज

एटीएस ने बताया, वैज्ञानिक को पता था कि उसके पास जो आधिकारिक गुप्त जानकारी है अगर वह दुश्मन को मिल जाती है तो इससे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है. इसके बावजूद उसने जानकारी उपलब्ध कराई. एटीएस ने आगे कहा, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी यूनिट में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है. 

एटीएस ने बताया कि वैज्ञानिक पाकिस्तान की सीक्रेट एजेंसी (पीआईओ) के हैंडलर्स के साथ वॉयस कॉल, वॉट्सऐप मैसेज और वीडियो के जरिए जुड़ा हुआ था. उसने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए दुश्मनों को खुफिया जानकारी देकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है.  आतंकवाद विरोधी दस्ते ने आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है और आगे की जांच की जा रही है.

हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक

गौरतलब है कि भारत की खुफिया जानकारी हासिल करने के लिए पाकिस्तान खूबसूरत लड़कियों के जरिए भारतीयों को फंसा रहा है. इसी साल फरवरी में ओडिशा पुलिस ने चांदीपुर में डीआरडीओ के इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (आईटीआर) के सीनियर टेक्निकल ऑफिसर को पाकिस्तान को गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. जबकि 2021 में भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जब एक आईटीआर अधिकारी को पाकिस्तान की कुछ महिलाओं ने हनीट्रैप में फंसाया था. ये वॉट्सऐप के जरिए अधिकारी को कुछ वीडियो भेज रहे थे और इसके बदले अधिकारी ने खुफिया जानकारी उनसे शेयर की थी.

Trending news