Advertisement
trendingPhotos2253956
photoDetails1hindi

दूध वाली चाय पीने की जगह पर पिएं ये हर्बल टी, गैस या एसिडिटी से मिलगा छुटकारा

सुबह के समय लोगों को चाय पीना बेहद ही पसंद होता है. सुबह की शुरूआत ही चाय को पीने से होती है. खाली पेट चाय को पीने गैस, एसिडिटी जैसी समस्या होने लगती है. पेट से जुड़ी कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है. आपको सुबह के समय दूध वाली चाय की जगह कुछ हर्बल टी का सेवन करना चाहिए.

दालचीनी की चाय

1/5
दालचीनी की चाय

सुबह दिन की शुरूआत लोगों की चाय के साथ ही होती है लेकिन आपको बता दें दूध वाली चाय आपके पेट के लिए खतरनाक साबित हो सकती है.  सुबह खाली पेट चाय आपके लिए हानिकारक होती है. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि इसकी जगह पर आपको दालचीनी की चाय को पीना चाहिए, ये आपकी सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. ब्लड शुगर लेवल्स को रेग्यूलेट करने में आपकी मदद करती है. 

सौंफ की चाय

2/5
सौंफ की चाय

सौंफ की चाय भी आपको सुबह के समय पीनी चाहिए. आपकी सेहत को बनाएं रखने के लिए ये काफी ज्यादा जरूरी होती है. अगर आपके शरीर की चर्बी बढ़ी हुई है, तो आपको इसकी चाय को जरूर पीना चाहिए. आपके पेट के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होती है.  गैस, एसिडिटी, ब्लोटिंग और पेट दर्द की समस्या को दूर करने में आपकी काफी ज्यादा मदद करती है. पाचन को बेहतर बनाने में भी आपकी मदद करता है.

 

हल्दी की चाय

3/5
हल्दी की चाय

हल्दी की चाय भी आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होती है. एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है. आपके शरीर के सूजन और दर्द को कम करने में आपकी काफी ज्यादा मदद करती है. हल्दी और काली मिर्च को डालकर भी आप इस चाय को बना सकते हैं. आपके हेल्थ को काफी सारे फायदे देने में आपकी काफी मदद करती है.

 

गुड़हल की चाय

4/5
गुड़हल की चाय

गुड़हल की चाय ये भी आपके शऱीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होती है. ब्लड शुगर को बढ़ने से रोकने में भी ये आपकी काफी ज्यादा मदद करती है. गुड़हल आपकी सेहत और बालों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होती है.  स्वाद के लिए इस चाय में शहद को भी आप मिला सकते हैं. 

अदरक की चाय

5/5
अदरक की चाय

अदरक की चाय भी आपको सुबह के समय पीनी चाहिए.इसको पीने से आपको कई तरह के लाभ भी मिलती है. पाचन को दुरुस्त रखने, पेट का दर्द दूर करने, वजन कम इन चीजों में आपको लाभ मिलता है.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़