Delhi Lok Sabha Election: दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू, छठे चरण में होंगे मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2227333

Delhi Lok Sabha Election: दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू, छठे चरण में होंगे मतदान

पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 का माहौल तेज है. लोकसभा चुनाव का आगाज 19 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान के साथ हो गया है. पूरे देश भर में सात चरणों में मतदान होंगे, वहीं देश की राजधानी दिल्ली में छठे चरण यानी कि 25 मई को मतदान होना है.

Delhi Lok Sabha Election: दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू, छठे चरण में होंगे मतदान

Delhi Lok Sabha Election: पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 का माहौल तेज है. लोकसभा चुनाव का आगाज 19 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान के साथ हो गया है. पूरे देश भर में सात चरणों में मतदान होंगे, वहीं देश की राजधानी दिल्ली में छठे चरण यानी कि 25 मई को मतदान होना है. भले ही सभी राजनीतिक दल दिल्ली में जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करने में लगे हुए हैं, लेकिन इसकी आधिकारिक शुरुआत आज 29 अप्रैल को नामांकन भरने की प्रक्रिया के साथ हो गई है.

राजधानी दिल्ली में छठे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद आज 29 अप्रैल से नामांकन की शुरुआत हो चुकी है. 25 में को दिल्ली में होने वाले मतदान के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है, जिसके बाद चुनाव प्रचार का दौर तेजी से शुरू हो जाएगा. नामांकन प्रक्रिया आज सुबह 11 बजे से शुरू हो चुकी है. 6 मई तक प्रत्याशी अपना नामांकन दर्जकर सकेंगे. प्रत्याशी सुबह 11 से 3 बजे के बीच नामांकन कर सकेंगे. प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: पासपोर्ट रिन्यू न होने पर पासपोर्ट ऑफिस पहुंचे टिकैत, कहा- अधिकारियों की मिलीभगत

इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली के दक्षिण दिल्ली जिले साकेत के रिटर्निंग ऑफिसर केंद्र में नामांकन प्रक्रिया को लेकर तैयारियां पूरी की गई है. जहां नामांकन प्रक्रिया को देखते हुए दिल्ली पुलिस और अर्ध सैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है. सुरक्षा के लिए बैरिकेडिंग की गई है, जिससे कि नामांकन भरने आए उम्मीदवार अपने साथ ज्यादा भीड़भाड़ लेकर ना आ पाएं. दक्षि

दक्षिण दिल्ली जिले के रिटर्निंग ऑफिसर केंद्र में तमाम तैयारीयां की जा चुकी है. दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए पूरे सड़क पर बैरिकेडिंग की गई है.आपको बता दें कि नामांकन से पहले दक्षिण दिल्ली जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के द्वारा दिल्ली के कुतुब मीनार पर लेजर लाइट शो के माध्यम दिल्ली में चुनाव की तारीख 25 में को रेखांकित कर लोगों को मतदान करने की अपील की गई थी.

Input: मुकेश सिंह

Trending news