Purnea Fire: पूर्णिया में आतिशबाजी से फल मंडी में लगी भीषण आग, करीब ₹50 करोड़ की संपत्ति जलकर राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2226861

Purnea Fire: पूर्णिया में आतिशबाजी से फल मंडी में लगी भीषण आग, करीब ₹50 करोड़ की संपत्ति जलकर राख

Purnea News: स्थानीय लोगों ने बताया कि बारात में हो रही आतिशबाजी की वजह से आग लगी है. शुरूआत में स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिलने पर फायर स्टेशन को सूचना दी गई. घटना की सूचना मिलने पर तत्काल 6 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Purnea Fruit Market Fire: बिहार में प्रचंड गर्मी के बीच आगजनी की घटनाएं काफी देखने को मिल रही हैं. बीते सप्ताह राजधानी पटना सहित कई जिलों में आगजनी की घटनाओं में काफी जानमाल का नुकसान हुआ था. अब पूर्णिया में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. यहां स्थित फल मंडी में रविवार (28 अप्रैल) की देररात भीषण आग लगने से करोड़ों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. बताया जा रहा है कि बीती रात फल मंडी के पास से एक बारात गुजर रही थी. बारात में होने वाली आतिशबाजी से फल मंडी में भीषण आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि देखते ही देखते फल मंडी की 100 दुकानों को चपेट में ले लिया. आग इतनी भयावह थी कि उसकी लपटों को 1 किलोमीटर दूर से ही देखा जा सकता था. आग लगने के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई. 

स्थानीय लोगों ने बताया कि बारात में हो रही आतिशबाजी की वजह से आग लगी है. शुरूआत में स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिलने पर फायर स्टेशन को सूचना दी गई. घटना की सूचना मिलने पर तत्काल 6 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, जबतक आग बुझाई गई तबतक करोड़ों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि इस आगलगी में जहां फल की 60 होलसेल दुकानें जलकर राख हो गई हैं वहीं लकड़ी और प्लाई मिल में आग लगने से भी भारी क्षति हुई है. 

ये भी पढ़ें- रांची के हरमू फल मंडी में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जुटी दमकल की गाड़ियां

इस आगलगी में दुकानदार सुरेंद्र गुप्ता का फल, ड्राई फ्रूट के अलावा करीब एक करोड़ रुपए का बही खाता कागजात भी जल गया है. यही स्थिति अन्य दुकानदारों की भी है. दुकानदारों का कहना है कि वो लोग उधार पर काम करते हैं. उनके करोड़ों का बही खाता जल जाने के कारण काफी नुकसान हुआ है. वहीं पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे बाहुबली नेता पप्पू यादव भी देररात को घटनास्थल पर पहुंचे. वह आग के दौरान लोगों की मदद करते हुए दिखाई दिए साथ ही पीड़ित दुकानदारों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

Trending news