कबूतर के साथ इस गाने को शूट करना था काफी मुश्किल, मेकर्स हुए परेशान तो फिर लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow12031261

कबूतर के साथ इस गाने को शूट करना था काफी मुश्किल, मेकर्स हुए परेशान तो फिर लिया ये फैसला

Bollywood Retro में आज हम बात करेंगे अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर की फिल्म 'दिल्ली 6' की. इस फिल्म के ना केवल गाने हिट हुए बल्कि फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था. लेकिन क्या आपको पता है 'मसक्कली मसक्कली' गाना शूट करते वक्त काफी मुश्किल हुई थी.

दिल्ली 6 फिल्म

Bollywood Retro: 'दिल्ली 6' (Delhi 6) फिल्म का गाना जब भी 'मसक्कली' बजता है तो दिमाग में सफेद रंग के कबूतर की इमेज अपने आप बनने लगती है. ना केवल ये गाना हिट हुआ बल्कि इस गाने का मसक्कली कबूतर भी लोगों को खूब पसंद आया. सोनम कपूर का मसक्कली से बात करना और फिर इस गाने पर सोनम के डांस ने भी लोगों को काफी इंप्रेस किया. लेकिन क्या आपको पता है 14 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म का ये गाना शूट करने में मेकर्स के पसीने छूट गए थे. जिसकी वजह कोई और नहीं बल्कि ये सफेद कबूतर थे.

2009 में आई थी फिल्म
'दिल्ली 6' फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी. फिल्म का डायरेक्शन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया था और म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया था. इस फिल्म में सोनम कपूर और अभिषेक बच्चन के अलावा वहीदा रहमान, दिव्या दत्ता, तन्वी आजमी और अमिताभ बच्चन स्पेशल गेस्ट के तौर पर थे.

 

 

 

 

कबूतर संग शूट करना था काफी मुश्किल

'दिल्ली 6' फिल्म की शूटिंग दिल्ली के जिस हिस्से में हो रही थी वहां पर कबूतर बहुत ज्यादा थे. कबूतर इतने ज्यादा थे कि कई बार शूट करने में भी काफी दिक्कत हुई. ऐसे में राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मन बनाया कि वो अपनी फिल्म में एक गाना इन कबूतरों पर फिल्माएंगे. फिर क्या था...प्रसून जोशी से इस गाने को लिखवाया और ए आर रहमान ने इस गाने को म्यूजिक दिया.

दिल्ली के कबूतरों ने दिया धोखा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब फिल्म के निर्देशक कबूतरों पर गाना फिल्माने चले तो कैमरा सेट के तैयार होते ही सारे कबूतर उड़ जाते. इस बात से राकेश ओमप्रकाश मेहरा काफी परेशान हो गए थे. इसके बाद उन्होंने इस परेशानी को ए आर रहमान को बताया. तब ए आर रहमान ने डायरेक्टर से कहा कि वो असम से कबूतर लाएं और उनके साथ शूट करें. उन्होंने कहा था कि वहां के कबूतरों के साथ ऐसी परेशानी नहीं होगी. खबरों की मानें तो ए आर रहमान के कहने पर असम से 13 कबूतर लाए गए. जिसके बाद 'मसक्कली मसक्कली' गाने को शूट किया गया.

 

 

 

 

Trending news