जब 90s की इस हिट फिल्म के लिए राजेश खन्ना को मिली थी आधी फीस, गोविंदा ने भी निभाया था अहम किरदार
Advertisement
trendingNow12238501

जब 90s की इस हिट फिल्म के लिए राजेश खन्ना को मिली थी आधी फीस, गोविंदा ने भी निभाया था अहम किरदार

Bollywood Retro: राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं, जिन्होंने न जाने कितनी हिट फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी आया, जब उनको आधी फीस के लिए भी काम करना पड़ा था. हालांकि, वो फिल्म अपने दौर की हिट फिल्मों में से एक है. 

जब 90s की इस हिट फिल्म के लिए राजेश खन्ना को मिली थी आधी फीस

Rajesh Khanna Film: भले ही हिंदी सिनेमा की शुरुआत 1913 में साइलेंट फिल्मों से हुई थी, लेकिन उसके कई सालों बाद हिंदी सिनेमा को उसका पहला सुपरस्टार मिला था, जो कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं. वो स्टार कोई और नहीं बल्कि अपने दौर के मोस्ट हैंडसम राजेश खन्ना थे. राजेश खन्ना ने अपने 46 साल के फिल्मी करियर में कुल 180 फिल्मों और 163 फीचर फिल्मों में काम किया. उनकी फिल्मों को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. 

आज भी राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में गिना जाता है और याद किया जाता है. कई सालों तक उनका अभिनय करियर सुपरहिट रहा और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी. हालांकि, उनके जीवन में एक समय ऐसा आया था जब उनका सितारा फीका पड़ गया था. इसलिए, इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले इस सितारे को कई फिल्मों में आधी फीस में काम करना पड़ा था. ऐसी ही एक फिल्म के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anees Bazmee (@aneesbazmee)

इस फिल्म के लिए काका ने ली थी आधी फीस

इस फिल्म के लिए उन्होंने कम फीस ली थी. ये फिल्म थी डेविड धवन द्वारा निर्देशित साल 1990 की सुपरहिट फिल्म 'स्वर्ग'. इस फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर एक्टर अरुण बख्शी ने बॉलीवुड ठिकाना को दिए एक इंटरव्यू में इस घटना के बारे में खुलकर बात की. अरुण ने बताया कि 'स्वर्ग' की शूटिंग के दौरान काका (राजेश खन्ना) का करियर मुश्किल दौर से गुजर रहा था. अरुण के मुताबिक, राजेश खन्ना की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप हो रही थीं. शायद यही वजह थी कि डेविड धवन को उन्हें 'स्वर्ग' में कास्ट करने लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. 

'कब्र तक साथ रहूंगा...' जैस्मिन भसीन के प्यार में खोए अली गोनी; ऐसे बयां किया एक्ट्रेस के लिए प्यार

6 महीने में पूरी हो गई थी फिल्म की शूटिंग 

अरुण ने बताया कि जब राजेश खन्ना को इस फिल्म के लिए पूछा गया तो उन्होंने तुरंत मिस्टर कुमार की भूमिका निभाने के लिए तैयार हो गए और उन्होंने इसके लिए आधी फीस ली थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थीं. डेविड धवन की इस फिल्म में राजेश खन्ना के अलावा गोविंदा, जूही चावला, राजा बुंदेला, महेश आनंद जैसे कई और शानदार कलाकार नजर आए थे. ये फिल्म निर्माता डेविड धवन के साथ गोविंदा पहली हिट फिल्म थी और राजेश खन्ना के साथ आखिरी फिल्म थी. फिल्म की शूटिंग 6 महीने में पूरी हो गई थी. 

Trending news