Top Ki Flop: खजाने को खोजने गहरे पानी में उतरे सितारे, लेकिन फिल्म को डुबाकर लगे किनारे
Advertisement
trendingNow11514342

Top Ki Flop: खजाने को खोजने गहरे पानी में उतरे सितारे, लेकिन फिल्म को डुबाकर लगे किनारे

Akshay Kumar Film: अक्षय कुमार और संजय दत्त फिल्म में हों और वह फ्लॉप हो जाए, तो किसी को भई आश्चर्य हो सकता है. बड़े बजट में बनी और भव्य ढंग से शूट हुई फिल्म ब्लू का यही हाल हुआ था. फिल्म का जमकर प्रचार किया गया, मगर दर्शकों को ग्लैमर लुभा नहीं सका.

 

Top Ki Flop: खजाने को खोजने गहरे पानी में उतरे सितारे, लेकिन फिल्म को डुबाकर लगे किनारे

Sanjay Dutt Film: फिल्म बड़े बजट की हो, फिल्म में बड़े स्टार्स हों, फिर भी अगर फ्लॉप हो जाए तो प्रोड्यूसर के लिए इससे ज्यादा दुख की बात कुछ नहीं होती. 2009 में आई ब्लू ऐसी ही फिल्म थी, जो मल्टीस्टारर होने के बावजूद फ्लॉप रही. संजय दत्त, अक्षय कुमार, लारा दत्ता तथा जाएद खान की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. कैटरीना कैफ तथा कबीर बेदी का फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस था. लेकिन फिर भी कई कमियों की वजह से फिल्म को फ्लॉप होने से कोई नहीं बचा सका. फिल्म को न अच्छे रिव्यू मिले और न थियेटर्स में दर्शक. इस फिल्म को दीवाली के मौके पर रिलीज किया गया था. यह फिल्म 2005 में आई हॉलीवुड फिल्म इनटू द ब्लू पर आधारित थी. फिल्म इतनी बड़ी डिजास्टर साबित हुई कि बॉक्स ऑफिस पर मेकिंग में लगा पैसा भी रिकवर नहीं कर पाई. ब्लू को एंथोनी डिसूजा ने डायरेक्ट किया था.

नीले पानी में थ्रिल
ब्लू अंडरवाटर एक्शन थ्रिलर फिल्म थी. फिल्म की कहानी गहरे समुद्र में डूबे एक जहाज में छुपे खजाने को ढूंढने की है. वर्षों पहले यह जहाज समुद्र में डूब गया था. आरव (अक्षय कुमार) उसे ढूंढकर अमीर होना चाहता है. इस काम के लिए उसे सागर (संजय दत्त) की मदद चाहिए, जो उसके लिए काम करता है. लेकिन सागर इसके लिए तैयार नहीं है. बचपन में सागर और उसके पिता ने उस डूबे जहाज को ढूंढ लिया था, लेकिन सागर की गलती से उसके पिता की मौत हो गई थी. सागर अपने भाई सैम (जायद खान) के कारण आरव की मदद करने के लिए तैयार हो जाता है जिसके पीछे कुछ लोग लगे हैं. जो उससे पैसा चाहते हैं. अंत में यह लोग खजाने को ढूंढ निकालते हैं. लेकिन इसके साथ ही कई राज भी खुलते हैं.

नहीं जगा जादू
ब्लू को आकर्षित बनाने के लिए इसमें लारा दत्ता को रखा गया. बिकिनी में उनके कई सीन फिल्म में थे. खूबसूरत ऑस्ट्रेलियन इंटरनेशनल सिंगर काइली मिनोग का गाना और डांस फिल्म में था. मगर इन बातों को दर्शकों पर असर नहीं हुआ. फिल्म में कई खामियां थी जिसके कारण दर्शकों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया. फिल्म की कहानी साधारण और सुस्त थी. फिल्म की स्क्रिप्ट में कसावट नहीं थी. अक्षय कुमार जिनके कारण फिल्में चलती हैं, हिट हो जाती हैं, उनका रोल भी दमदार नहीं था. खजाने की खोज में जो रोमांच होना चाहिए था, जो सस्पेंस होना चाहिए था वह फिल्म से गायब था. निर्देशक एंथोनी डिसूजा की यह पहली फिल्म थी. लेकिन वह अपने निर्देशन में कोई जादू नहीं दिखा पाए. उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप रही.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news