Lok Sabha Chunav: जब अशोक चव्हाण के पिता से पहली बार मिले PM मोदी, मंच से सुनाया दिलचस्प किस्सा
Advertisement
trendingNow12213313

Lok Sabha Chunav: जब अशोक चव्हाण के पिता से पहली बार मिले PM मोदी, मंच से सुनाया दिलचस्प किस्सा

Shankarrao Chavan Modi Meeting: अशोक चव्हाण के पिता शंकरराव चव्हाण के पिता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कब और कैसे मिले थे, उसे आज मंच से पीएम मोदी ने सुनाया. पीएम मोदी ने बताया कि तब वह काफी छोटे थे.

Lok Sabha Chunav: जब अशोक चव्हाण के पिता से पहली बार मिले PM मोदी, मंच से सुनाया दिलचस्प किस्सा

Narendra Modi Nanded Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज महाराष्ट्र के नांदेड़ (Nanded Rally) में चुनावी रैली की. नांदेड़ की सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और इस दौरान कांग्रेस से बीजेपी में आए अशोक चव्हाण के पिता शंकरराव चव्हाण (Shankarrao Chavan) की भी बहुत तारीफ की. पीएम मोदी ने मंच से वो किस्सा भी सुनाया जब अशोक चव्हाण के पिता से उनकी पहली बार मुलाकात हुई थी. पीएम मोदी ने इस दौरान साईं बाबा का भी जिक्र किया. आइए जानते हैं कि ये पूरी कहानी क्या है.

शंकरराव चव्हाण से PM मोदी की मुलाकात

पीएम मोदी ने बताया कि अब तो अशोक चव्हाण भी हमारे साथ आ गए हैं. मुझे याद है जब मैं राजनीति में नहीं था. कभी नहीं सोचा था कि मैं राजनीति में जाऊंगा. तब पुट्टपर्थी में साईं बाबा ने अशोक चव्हाण के पिता से मेरा परिचय करवाया. साईं बाबा का मुझ पर बहुत प्रेम रहता था. वहां मैं लंबे समय तक था तो अशोक चव्हाण को पिता के साथ काफी देर तक बैठा.

ये भी पढ़ें- मछली के कांटे BJP के गले में न फंस जाएं? बंगाल में 2019 के चुनाव में ऐसा ही हुआ था

प्रधानमंत्री ने की अशोक चव्हाण के पिता की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि इतने उच्च पदों पर रहने के बावजूद भी, राजनीतिक जीवन में इतना लंबा करियर रहने के बाद मैंने जो उनकी नम्रता देखी. मैं तो तब बहुत छोटा था. तब राजनीति से मेरा कोई लेना-देना भी नहीं था. लेकिन जिस प्रकार से प्यार से उनसे बातचीत करने का मौका मुझे मिला, वह मैं कभी भी भूल सकता हूं. मैं आज भी उनके व्यवहार से कुछ ना कुछ सीखने की कोशिश करता हूं. आज उनका पूरा परिवार हमारे साथ है.

ये भी पढ़ें- पता है, दोपहर 12.39 पर ही गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों किया नामांकन?

PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना

नांदेड़ में पीएम मोदी ने ये भी कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ व मराठवाड़ा के विकास का दम घोंटने का काम किया है. कांग्रेस के रवैये के कारण यहां किसान गरीब होते गए, उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं खत्म होती चली गईं, लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा. कांग्रेस गरीब, दलित, वंचित, मजदूर, किसान के विकास के सामने हमेशा दीवार बनकर खड़ी रही है. आज NDA सरकार गरीब के लिए कोई काम करती है तो कांग्रेस उसका मजाक उड़ाती है.

Trending news