UPSC BSF Jobs: यूपीएससी की इस भर्ती के लिए भर दें फॉर्म, सीमा सुरक्षा बल में ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी
Advertisement
trendingNow12221589

UPSC BSF Jobs: यूपीएससी की इस भर्ती के लिए भर दें फॉर्म, सीमा सुरक्षा बल में ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी

BSF Recruitment 2024: बीएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकली है. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यहां दी गई जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें.

UPSC BSF Jobs: यूपीएससी की इस भर्ती के लिए भर दें फॉर्म, सीमा सुरक्षा बल में ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी

UPSC BSF Recruitment 2024: अगर आप सीमा सुरक्षा बल (BSF) में ऑफिसर पदों पर जॉब पाने की ख्वाहिश रखते हैं तो आपका ये सपना पूरा हो सकता है. दरअसल, यहां कई पदों के लिए वैकेंसी निकली है. अगर आप बीएसएफ में ऑफिसर बनने के सपने को पूरा करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर दें.

इस भर्ती का आयोजन यूपीएससी (UPSC) की ओर से किया जा रहा है. ऐसे में कैंडिडेट्स को यूपीएससी की इस भर्ती 2024 परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsconline. nic.in. पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल
यूपीएससी ने असिस्टेंट कमांडेंट (ग्रुप ए) के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 186 पदों को भरा जाएगा. 

आवेदन की लास्ट डेट 
यूपीएससी ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है और उम्मीदवार 14 मई 2024 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

आवेदन पत्र में संशोधन
आवेदन बंद होने के अगले दिन से एप्लीकेशन विंडो ओपन कर दी जाएगी, जो 7 दिनों तक खुली रहेगी. आवेदक 15 मई से 21 मई तक एप्लीकेशन करेक्शन विंडो पर जाकर आवेदन फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं. 

कब आयोजित होगी परीक्षा? 
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट कमांडेंट (ग्रुप ए) के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त 2024 को किया जाएगा. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
सीमा सुरक्षा बल में असिस्टेंट कमांडेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 अगस्त 2024 तक 20 साल से कम नहीं होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडट्स को आयु सीमा में छूट मिलेगी.

भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन शुल्क
सीमा सुरक्षा बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये अदा करना होगा. वहीं, एससी, एसटी कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों को किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं लगेगा.

Trending news