बैंक मैनेजर समेत कई पदों पर आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन, फौरन कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12216071

बैंक मैनेजर समेत कई पदों पर आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन, फौरन कर दें अप्लाई

Bank Jobs 2024: उत्तराखंड में राज्य सहकारी बैंक में वैकेंसी निकली है, जिसके लिए विभिन्न पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू है. आवेदन के लिए कुछ ही दिन बाकी हैं. इच्छुक उम्मीदवार यहां डिटेल्स चेक कर सकते हैं...

बैंक मैनेजर समेत कई पदों पर आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन, फौरन कर दें अप्लाई

Uttarakhand Co-operative Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड में कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. यह भर्तियां सहकारी संस्थागत सेवा बोर्ड ने राज्य के सहकारी बैंकों में विभिन्न रिक्तियों के लिए निकाली है. यहां बैंक मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं.

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही समाप्त होने जा रही है, इसलिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द आवेदन कर देना चाहिए. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट-copperative.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

इस तारीख तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया 
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए उम्मीदवार 30 अप्रैल 2024 तक ऑनालाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. उम्मीदवारों को आवेदन से पहले भरेती नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लेना चाहिए.

आयु सीमा
उत्तराखंड में निकली सहकारी बैंकों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 42 साल के बीच होनी चाहिए.  

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के तहत ग्रुप-3 (क्लर्क-कम-कैशियर), ग्रुप-2 (जूनियर ब्रांच मैनेजर), ग्रुप-1 (सीनियर ब्रांच मैनेजर), असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर के कुल 233 पदों को भरा जाएगा. 
क्लर्क-कम-कैशियर  -  162 पद
जूनियर ब्रांच मैनेजर -    54 पद
सीनियर ब्रांच मैनेजर - 9 पद
असिस्टेंट मैनेजर -   6 पद
मैनेजर -  2 पद

जरूरी शैक्षणिक योग्यता
क्लर्क-कम-कैशियर/जूनियर शाखा प्रबंधक/सीनियर शाखा प्रबंधक पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 
असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदकों ने कम से कम 55 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो. 
मैनेजर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार कम से कम 60 फीसदी अंको के साथ ग्रेजुएट या 55 फीसदी अंको के साथ पोस्ट ग्रेजुएट हो.

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाएं.
इसके बाद उम्मीदवार 'भर्ती' टैब पर क्लिक करें.
अब 'उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2024' लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद 'ऑनलाइन आवेदन करें' लिंक पर क्लिक करें.
अब मांगी गई जरूरी जानकारी और डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.
इसके बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें. 

Trending news