यूपी में लोकसभा चुनाव के कारण 7 मई को इन 10 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow12237029

यूपी में लोकसभा चुनाव के कारण 7 मई को इन 10 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, देखें लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश चुनाव के लिहाज से अहम राज्य माना जाता है. लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मतदान कल 7 मई को यूपी के 10 जिलों में होगा, जहां के सभी स्कूलों में कल छुट्टी की घोषणा की गई है.

यूपी में लोकसभा चुनाव के कारण 7 मई को इन 10 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, देखें लिस्ट

School Holiday: मई की शुरुआत के साथ ही बच्चों की निगाहें छुट्टियों के कैलेंडर पर टिक जाती हैं और गर्मी की छुट्टियों की घोषणा का इंतजार करते हैं. हालांकि, इस साल देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के चलते छात्रों को गर्मी की छुट्टियों के अलावा कुछ और छुट्टियां भी मिल रही हैं.

सात चरणों के मतदान के दौरान स्कूलों को पहले ही बंद रखने का आदेश दिया जा चुका है. इसे ध्यान में रखते हुए मंगलवार, 7 मई 2024 को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे.

जिलों में अधिकांश वाहन लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान के दिन ड्यूटी में लगे रहेंगे. साथ ही, कुछ क्षेत्रों में स्कूलों को मतदान केंद्र के रूप में अलॉट किया गया है. ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल हो जाएगा और सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल बंद करना ही सबसे अच्छा विकल्प है.

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिहाज से अहम राज्य माना जाता है. लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को यूपी के 10 जिलों में होगा, जिनमें संभल, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फतेहपुर सीकरी, एटा, बदांयू, ओनल और बरेली शामिल हैं. इस मौके पर यूपी के इन सभी जिलों में स्कूल बंद रहेंगे. छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने स्कूल द्वारा जारी नोटिस को ध्यान से पढ़ें.

उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों में 6 से 8 मई 2024 तक छुट्टी घोषित कर दी गई है. दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 में ज्यादातर स्कूल बसें, वैन और अन्य वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में बच्चों को स्कूल ले जाना और छोड़ना आसान नहीं होगा. इसलिए बेहतर होगा कि छुट्टियों के बारे में स्कूल अथॉरिटी से पुष्टि कर ली जाए.

उत्तर प्रदेश में 13 मई, 2024 तक गर्मी की छुट्टियों की भी घोषणा की जाएगी और स्कूल कम से कम एक महीने के लिए बंद रहेंगे.

इस साल उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और दिल्ली एनसीआर समेत ज्यादातर राज्यों में लू का अलर्ट मिला है. इसी वजह से कई राज्यों ने गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है और स्कूलों का समय भी बदल दिया गया है.

Trending news