अब 16 नहीं, 18 जून को होगी UGC NET June 2024 परीक्षा, यूजीसी ने इस वजह से बदली तारीख
Advertisement
trendingNow12227607

अब 16 नहीं, 18 जून को होगी UGC NET June 2024 परीक्षा, यूजीसी ने इस वजह से बदली तारीख

UGC NET June 2024: एनटीए ने यूजीसी-नेट जून 2024 एग्जाम डेट में बदलाव किया है. अब परीक्षा का आयोजन 16 जून को नहीं, बल्कि 18 जून 2024 को किया जाएगा. जानिए क्यों लिया गया एग्जाम डेट शिफ्ट करने का फैसला लिया है. 

अब 16 नहीं, 18 जून को होगी UGC NET June 2024 परीक्षा, यूजीसी ने इस वजह से बदली तारीख

UGC NET June 2024 Exam Date Change: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और यूजीसी ने यूजीसी-नेट को 16 जून से 18 जून 2024 तक शिफ्ट करने का फैसला लिया है. उम्मीदवारों से फीडबैक मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है. एनटीए एक ही दिन में पूरे भारत में ओएमआर मोड में यूजीसी-नेट आयोजित करेगा. यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स इस बारे में जानकारी साझा की है. 

यूजीसी अध्यक्ष ने किया ट्वीट

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है, "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और यूजीसी ने उम्मीदवारों से प्राप्त फीडबैक के कारण यूजीसी-नेट को 16 जून, रविवार से 18 जून 2024, मंगलवार को शिफ्ट करने का फैसला लिया है. एनटीए पूरे भारत में एक ही दिन में ओएमआर मोड में यूजीसी-नेट परीक्षा आयोजित करेगा." 

क्यों बदली गई परीक्षा की तारीख

यूपीएससी प्रीलिम्स 2024 के साथ टकराव से बचने के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) परीक्षा की डेट शेड्यूल की गई है. यूपीएससी प्रीलिम्स के साथ नेट के टकराव के बारे में कैंडिडेट्स से मिले फीडबैक के चलते एनटीए और यूजीसी ने यूजीसी-नेट की तारीख में बदलाव करने का फैसला लिया. 

यूजीसी नेट परीक्षा

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन एनटीए द्वारा किया है. यह परीक्षा भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है. 

पूरे देश में एक ही दिन होगा एग्जाम

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने यह भी कहा कि एनटीए की ओर से एक ही दिन में पूरे भारत में ओएमआर मोड में यूजीसी-नेट जून परीक्षा 2024 का आयोजन किया जाएगा. 

Trending news