अमेरिकी कंपनी के सीईओ के दिल में उतर गए पीएम मोदी, कहा- यूएस को भी ऐसे नेता की जरूरत
Advertisement
trendingNow12219792

अमेरिकी कंपनी के सीईओ के दिल में उतर गए पीएम मोदी, कहा- यूएस को भी ऐसे नेता की जरूरत

JP Morgan praise PM Modi  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता देश के साथ-साथ विदेशों में भी बढ़ती जा रही है. पीएम मोदी के कामों की तारीफ विदेशों से भी आ रही है. अमेरिकी फाइनेंस कंपनी जेपी मॉर्गन ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदें पढ़े.

pm modi

JP Morgan on PM Modi:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता देश के साथ-साथ विदेशों में भी बढ़ती जा रही है. पीएम मोदी के कामों की तारीफ विदेशों से भी आ रही है. अमेरिकी फाइनेंस कंपनी जेपी मॉर्गन ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदें पढ़ें. पीएम की तारीफ करते हुए कंपनी के सीईओ ने कहा कि मोदी जैसे नेता की अमेरिका को भी सख्त जरूरत है. जेपी मॉर्गन जेंड एंड कंपनी के सीईओ जेमी डिमन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अविश्वसनीय काम किया है. 

जेपी मॉर्गन के सीईओ ने क्या कहा  

जेपी मॉर्गन के चीफ जेमी डिमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए आगे कहा कि उन्होंने वह तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए कामयाबी हासिल की है. उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. इतना ही नहीं उन्होंने इशारों-इशारों में यह भी कहा कि अमेरिका में भी ऐसे नेता की सख्त जरूरत है. जो चुनौतियों का डटकर सामना कर सके.  

पीएम मोदी ने किया अविश्वसनीय काम  

डेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी भारत में अविश्वसनीय काम कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि मैं यहां के उदारवादी प्रेस को जानता हूं. उन्हें खरी-खोटी सुनाता हूं, लेकिन पीएम ने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. डिमन ने मंगलवार को  इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क के एक कार्यक्रम में मोदी सरकार के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास एक अविश्वसनीय शिक्षा प्रणाली है, अविश्वसनीय बुनियादी ढांचा है, वे पूरे देश को ऊपर उठा रहे हैं. 

ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि यह आदमी भी उतना ही सख्त है. मैं सोचता हूं कि बदलाव के लिए सख्त होना होगा. आप जानते हैं कि वह नौकरशाही के कुछ हिस्सों में बदलाव ला रहे हैं. डिमन ने हाल के दिनों में मोदी द्वारा किए गए सुधारों की तारीफ करते हुए कहा कि 'उन्होंने यह असाधारण व्यवस्था शुरू की है कि हर नागरिक को हाथ, आंख या उंगली के जरिये चिह्नित किया जाता है. 

पीएम मोदी के इन कामों की तारीफ

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लोगों को गरीबी से बाहर निकाला. उन्होंने 70 करोड़ लोगों के लिए बैंक खाते खोले हैं. उनके भुगतान सीधे बैंक खातों में ट्रांसफर हो रहे हैं.  उन्होंने पुरानी नौकरशाही ढांचों को तोड़ने के लिए मोदी को सख्त बताते हुए कहा कि हमें अमेरिका में भी इस सख्ती की थोड़ी जरूरत है.' डिमन ने भारत की अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था की भी तारीफ की, और कहा कि इसने विभिन्न राज्यों द्वारा अपनाई गई कर प्रणालियों में अंतर से होने वाले भ्रष्टाचार को दूर किया है. 

Trending news