2024 में 3 राशि वालों को शनि देंगे जमकर कष्‍ट, साढ़ेसाती-ढैय्या कराएगी ये नुकसान
Advertisement
trendingNow11991934

2024 में 3 राशि वालों को शनि देंगे जमकर कष्‍ट, साढ़ेसाती-ढैय्या कराएगी ये नुकसान

Shani Sade Sati And Dhaiya 2024: वैदिक ज्योतिष में शनि को न्‍याय का देवता कहा गया है. साल 2024 में शनि की चाल में बड़ा बदलाव होने वाला है. शनि टेढ़ी चाल चलेंगे और 3 राशि वालों को जमकर कष्‍ट देंगे. 

2024 में 3 राशि वालों को शनि देंगे जमकर कष्‍ट, साढ़ेसाती-ढैय्या कराएगी ये नुकसान

Shani Vakri 2024: न्‍याय के देवता शनि ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं और समय-समय पर अपनी चाल में बदलाव करते हैं. साल 2024 में शनि की स्थिति खास रहने वाली है. साल 2024 में शनि 30 जून से वक्री होंगे और 15 नवंबर 2024 तक उल्‍टी चाल चलेंगे. 5 महीनों तक शनि की उल्‍टी चाल उन राशि वालों को सबसे ज्‍यादा परेशान करेगी, जिन पर शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या का साया है. उस पर कुंभ राशि पर तो शनि की साढ़ेसाती का दूसरा और सबसे कष्‍टकारी चरण रहेगा. आइए जानते हैं कि साल 2024 में शनि देव किन राशि वालों को सबसे ज्‍यादा परेशान करेंगे.  

शनि की ढैय्या ढाएगी कहर 

शनि देव कुंभ में हैं और इस कारण कर्क व वृश्चिक राशि के लोगों पर ढैय्या चल रही है. ढैय्या ढाई साल तक रहती है. साल 2024 में जब शनि वक्री अवस्‍था में रहेंगे, तब इन जातकों को ज्‍यादा कष्‍ट उठाना पड़ेगा. इन जातकों को शनि सेहत संबंधी समस्‍या दे सकते हैं. साथ ही उनकी माता की सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है. लिहाजा अपनी मां की सेहत का भी ख्‍याल रखें. किस्‍मत का साथ नहीं मिलने से काम पूरे होने में समस्‍या आ सकती है. पैरों, घुटनों या जोड़ों संबंधी समस्‍या झेलनी पड़ सकती है. धन हानि भी हो सकती है या धन की आवक में कमी आ सकती है. 

कुंभ पर साढ़ेसाती का कष्टमय चरण

कर्मफल दाता शनि देव कुंभ राशि में उल्टी चाल चलेंगे. ऐसा करने से कुंभ समेत 2 अन्‍य राशि पर भी साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा. लेकिन कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है. साढ़ेसाती के तीनों चरणों में दूसरे चरण को सबसे ज्‍यादा कष्‍टकारी माना गया है. लिहाजा 2024 में शनि के वक्री रहने के दौरान कुंभ राशि के जातकों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. इन लोगों को सेहत को लेकर सावधान रहना चाहिए. साथ ही खर्चे बढ़े हुए रहेंगे. नौकरी-कारोबार में सफलता मनमुताबिक नहीं मिलेगी. बचत करने में नाकाम रहेंगे. तनाव का सामना करना पड़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news