भेड़ाघाट ही नहीं मध्यप्रदेश का ये वाटरफॉल भी है लाजवाब! यहां नहीं भटकती गर्मी

दमोह का छुपा खजाना

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में हटा तहसील के हारट गांव के पास सुनार नदी पर स्थित भदभदा जलप्रपात, इन दिनों पिकनिक प्रेमियों का आकर्षण बन गया है. Image Credit (AI represents waterfalls)

गर्मी से राहत

भेड़ाघाट की तरह, गर्मियों में बंद रहने वाले अन्य झरनों के विपरीत, भदभदा जलप्रपात इसी मौसम में शुरू होता है, जिससे यह भीषण गर्मी से राहत प्रदान करता है. Image Credit (AI represents waterfalls)

छोटा भेड़ाघाट

अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के कारण, भदभदा जलप्रपात को "छोटा भेड़ाघाट" भी कहा जाता है. Image Credit (AI represents waterfalls)

सुबह से शाम तक आनंद

सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक, लोग नहाने, पिकनिक मनाने और प्राकृतिक दृश्यों का आनंद लेने के लिए यहां पहुंचते हैं. Image Credit (AI represents waterfalls)

पानी का प्रवाह

जैसे ही सुनार नदी का पानी कम होता है, पंचमनगर बांध से नदी में 10 लाख लीटर पानी छोड़ा जाता है, जिससे भदभदा जलप्रपात और आसपास का क्षेत्र जीवंत हो जाता है. Image Credit (AI represents waterfalls)

भीड़

भीषण गर्मी में, लोग भदभदा जलप्रपात के नज़ारे का आनंद लेने और नहाने के लिए आते हैं. परिवार, स्कूली बच्चे और आसपास के क्षेत्रों के लोग यहां पिकनिक मनाने का आनंद लेते हैं. Image Credit (AI represents waterfalls)

छतरपुर से भी आते हैं लोग

छतरपुर जिले की सीमा भदभदा जलप्रपात के पास से गुजरती है, इसलिए वहां के लोग भी इस प्राकृतिक आश्चर्य का आनंद लेने आते हैं. Image Credit (AI represents waterfalls)

दमोह में अद्भुत पिकनिक स्पॉट

भदभदा जलप्रपात, दमोह में एक अद्भुत पिकनिक स्पॉट है, जो गर्मी के मौसम में प्राकृतिक सुंदरता और जलप्रपात का आनंद लेने का अवसर प्रदान करता है. Image Credit (AI represents waterfalls)

VIEW ALL

Read Next Story