Rapido: दिल्लीवालों के लिए इस दिन फ्री रहेगी रैपिडो की सवारी

Rapido

दिल्लीवालों के लिए एक गुड न्यूज है. दिल्ली के लोगों के लिए इस दिन रैपिडो की मुफ्त सवारी रहने वाली है.

Increase Voting Percentage

चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में एक नई पहल की जा रही है. इस पहल के तहत 25 मई को मतदान करने के बाद लोगों को घर तक जाने के लिए दो पहिया वाहन की मुफ्त सेवा मिलेगी.

Free Service

इस मुफ्त सेवा के लिए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. कृष्णमूर्ति और बाइक राइड-शेयरिंग कंपनी रैपिडो के बीच गुरुवार के दिन सहमति बन गई है.

Eight Lakh Bikes

वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि दिल्ली में रैपिडों की तकरीबन आठ लाख बाइक हैं, जो कि लोगों को बूथ से उनके घर तक छोड़ने में उनकी मदद करेगी.

Voters

कंपनी दिल्ली से सटे बाकी शहरों में भी उपलब्ध अपनी बाइकों को भी मतदान के दिन राजधानी में उपयोग कर सकती है. ताकि मतदाताओं को घर जाने में कोई परेशानी न हों.

Voting Percentage

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का कहना है, हमारी कोशिश मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए की जा रही है, जिसके लिए तमाम स्तर पर तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें रैपिडो बाइक की सेवा उपलब्ध कराने का प्रयास भी इसमें शामिल हैं.

पहले सीईओ कार्यालय यह चाहता था कि मतदाताओं को घर से केंद्र तक ले जाने और छोड़ने की सुविधा दी जाए,लेकिन कुछ अधिकारियों ने तर्क दिया कि मतदाताओं लें जाते वक्त किसी भी वोटर को प्रभावित कर अपने पक्ष में मतदान करने का प्रयास किसी पार्टी या प्रत्याशी द्वारा किया जा सकता है.

इसलिए मतदान के बाद यह सुविधा प्रदान करने का अंतिम निर्णय लिया गया है.

चुनाव आयोग के अनुसार वोट डालने के बाद मतदाताओं को रैपिडो एप के माध्यम से बाइक बुक करनी होगी, इसके लिए मतदाताओं को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

VIEW ALL

Read Next Story