Pakistan के बलूचिस्तान में Punjab प्रांत के 7 मजदूरों की हत्या, एक घायल हुआ

Punjab Province People Killed in Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पंजाब प्रांत के 7 लोगों कि गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये सातों लोग मजदूर थे, जब गोलीबारी हुई तब वे सो रहे थे. हमलावरों की तलाश जारी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2024, 02:46 PM IST
  • हत्या की किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
  • बीते महीने भी हुई 7 लोगों की हत्या
Pakistan के बलूचिस्तान में Punjab प्रांत के 7 मजदूरों की हत्या, एक घायल हुआ

नई दिल्ली: Punjab Province People Killed in Pakistan: पाकिस्तान में बलूचिस्तान का माहौल काफी अशांत हो गया है. यहां पर पंजाब प्रांत के 7 मजदूरों की हत्या कर दी गई है. मजदूरों पर उस समय गोलीबारी की गई जब वे सो रहे थे. 

ग्वादर में हुई ये घटना
जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के 7 मजदूरों की गुरूवार को ग्वादर हत्या कर दी गई. सभी मजदूर एक साथ रहते थे और हजाम का काम करते थे. प्रांतीय आंतरिक मंत्री जियाउल्लाह लांगौ ने इस हत्याकांड की निंदा की है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. हमलावरों का पता लगाया जा रहा है. 

एक ही कमरे में सो रहे थे, अचानक हुई गोलीबारी
डॉन वेबसाइट ने ग्वादर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोहैब मोहसिन के हवाले से लिखा कि घटना के दौरान सभी मजदूर कमरे में सो रहे थे. तभी अचानक से 3 बजे उन पर गोलीबारी हुई. एक व्यक्ति गोली लगने के बाद घायल हो गया है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. सभी शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. 

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
बता दें कि अभी तक किसी ने इस गोलबारी की जिम्मेदारी नहीं ली. लेकिन इस शक बलूचिस्तान के अलगाववादी संगठनों पर जा रहा है, क्योंकि बीते कुछ समय से इन संगठनों ने पंजाब और अन्य इलाकों से आ रहे मजदूरों को यहां से खदेड़ने का अभियान चला रखा है.

पिछले महीने हुई 9 लोगों की हत्या
गौरतलब है कि बीते महीने ही बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हाईवे पर से एक बस में सवार लोगों को अगवा किया. फिर 9 लोगों की हत्या कर दी. इसकी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने जिम्मेदारी ली. साथ ही कहा कि बस में मौजूद लोग जासूस थे. 

ये भी पढ़ें- भारत के Election में अमेरिका दे रहा दखल... रूस ने क्यों किया ये दावा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़