किसी और फिल्म से कॉपी हुए हैं Laapataa Ladies के सीन्स? आमिर खान के को-स्टार ने किया खुलासा

Laapataa Ladies: किरण राव की निर्देशित फिल्म लापता लेडीज को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. फिल्म की कहानी ने ऑडियंस के दिलों में खासी जगह बनाई है. वहीं दूसरी तरफ अब ये खबर आ रही है कि फिल्म के कई सारे सीन्स दूसरी फिल्म से लिए गए हैं.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : May 10, 2024, 04:19 PM IST
    • लापता लेडीज 1999 की फिल्म की है कॉपी?
    • अनंत महादेवन ने बताया किन सीन्स को किया कॉपी
किसी और फिल्म से कॉपी हुए हैं Laapataa Ladies के सीन्स? आमिर खान के को-स्टार ने किया खुलासा

नई दिल्ली: Laapataa Ladies: 'लापता लेडीज' अपनी रिलीज के बाद से ही लाइमलाइट में बनी हुई है. फिल्म का नाम 2024 की शानदार फिल्मों में जुड़ रहा है. भले फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई न की हो मगर फिल्म की कहानी ने दर्शकों के दिलों में अपनी चाओ जरूर छोड़ी है. इस बेच फिल्म से जुड़ी एक चौंकने वाली खबर आ रही है. आमिर खान के को-एक्टर का दावा है कि फिल्म के कई सीन्स उनकी फिल्म से कॉपी हैं. 

लापता लेडीज की कहानी है कॉपी?

फिल्म की कहानी दो नई शादीशुदा लड़कियों पर आधारित है, जिनके ट्रेन में सफर के दौरान लंबे घुंघट के कारण ट्रेन में दोनों की अदला-बदली हो जाती है. फिल्म की कहानी महिलाओं को अधिकार देने पर फोकस करती है. दर्शकों, क्रिटिक्स और सेलिब्रिटीज ने इस फिल्म को खूब पसंद किया, दूसरी ओर आमिर के एक को-स्टार ने दावा किया है कि फिल्म के सीन्स एक बॉलीवुड मूवी से मिलते-जुलते हैं.

आमिर खान के को-स्टार ने किए बड़े दावे

आमिर खान के साथ 'इश्क' और 'मन' जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता और फिल्ममेकर अनंत महादेवन ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा है कि 1999 में आई उनकी फिल्म 'घूंघट के पट खोल' (Ghunghat Ke Pat Khol) के कई सीन्स 'लापता लेडीज' में हैं. मिड-डे के मुताबिक, अनंत ने कहा, 'मैंने लापता लेडीज देखी और शुरू से लेकर कई सीन्स सेम लगे. हमारी फिल्म में एक शहर का लड़का शादी के लिए गांव जाता है. फिर रेलवे स्टेशन पर अदला-बदली तब हो जाती है, जब वह अपनी नई दुल्हन जो घूंघट में है, उसे बेंच पर इंतजार करने के लिए कहता है. जब वह वापस लौटता है तो उसे गलत दुल्हन मिल जाती है.

फोटो खींचने वाला सीन भी कॉपी?

अनंत महादेव ने कहा, 'वो सीन, जहां पुलिस महिला की फोटोग्राफ को देखता है और घूंघट में होने की वजह से ज्यादा कुछ नहीं कर पाता है. यह सीन मेरी फिल्म में है. हालांकि, मेरी फिल्म में यह पुलिस नहीं बल्कि कोई और शख्स था. मुझे नहीं पता है कि लापता लेडीज के राइटर ने यूट्यूब पर मेरी फिल्म देखी है या नहीं. जब मैंने अपनी फिल्म को यूट्यूब पर चेक किया तो यह हो गई थी. तभी मुझे एहसास हुआ कि इसे नीचे कर दिया गया है. 

आमिर से अनंत महादेव ने नहीं की बात

अनंत महादेव ने यह भी कहा कि वह इस बारे में आमिर से भी चर्चा करना चाहते थे, लेकिन बातचीत नहीं हुई. एक्टर ने कहा, 'मैं आमिर या किरण से बात नहीं कर पाया, क्योंकि वे सिर्फ डिफ्रेंसेस बताएंगे लेकिन आधार, परिस्थितियां और बहुत सारे सीन एक जैसे हैं. ट्रेन और रेलवे स्टेशन में अदला-बदली और घूंघटवाला फोटो मेरी फिल्म से है. मैं इसको अपनी तारीफ की तरह लूंगा.'

ये भी पढ़ें- Family Man के बाद नेगेटिव रोल प्ले करती नजर आएंगी प्रियामणि, इस निर्देशक के साथ करेंगी काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़