Miss USA के 2 दिन बाद ही Miss Teen USA सोफिया श्रीवास्तव ने भी छोड़ा ताज, जानें कारण

Who is UmaSofia Srivastava: सितंबर, 2023 में भारतीय मूल की उमा सोफिया श्रीवास्तव को मिस टीन यूएसए का ताज पहनाया गया था. हालांकि, अब उन्होंने ऐलान किया है कि उन्होंने इस खिताब को छोड़ दिया है. उमा सोफिया का ये बयान तब आया जब 2 दिन पहले ही मिस यूएस ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 10, 2024, 12:41 PM IST
    • उमा सोफिया ने लिया बड़ा फैसला
    • 2 पहले ही नोएलिया ने भी छोड़ पद
Miss USA के 2 दिन बाद ही Miss Teen USA सोफिया श्रीवास्तव ने भी छोड़ा ताज, जानें कारण

Who is UmaSofia Srivastava: पिछले ही दिनों अमेरिका में मिस यूएसए 2023 नोएलिया वोइगट (Noelia Voigt) ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. उनके ठीक 2 दिन बाद अब मिस टीन यूएसए 2023 (Miss Teen USA) उमा सोफिया श्रीवास्तव ने अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ दिया है. उमा सोफिया ने यह बड़ी जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर इस सिलसिले में एक नोट लिखा है. हालांकि, अब सभी को यह बात परेशान कर रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक के बाद एक नोएलिया और उमा सोफिया ने अपना खिताब छोड़ दिया है.

उमा सोफिया ने सोशल मीडिया पर किया ऐलान

उमा सोफिया श्रीवास्तव ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'बहुत गंभीरता से विचार करने के बाद मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है, क्योंकि मुझे ऐसा लगता है कि मेरे व्यक्तिगत मूल्य अब संगठन की दिशा के साथ पूरी तरह से मेल नहीं खाते.' इसी के साथ उन्होंने अपने परिवार और सभी चाहने वालों का शुक्रिया भी अदा किया है. वहीं उमा सोफिया ने कैप्शन में लिखा, 'मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे यह अनुभव करने की सौभाग्य मिला, लेकिन अगर ये मेरी जिंदगी का सिर्फ एक अध्याय ही है तो मुझे पता है कि आगे कि कहानी बहुत अविश्वसनीय होने वाली है.'

नोएलिया वोइगट ने कही मानसिक स्वास्थ्य पर की बात

बता दें कि उमा सोफिया से पहले नोएलिया वोइगट ने अपने एक पोस्ट में मानिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का निवेदन किया था. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'मैं बहुत अच्छी तरह जानती हूं कि यह मेरे लिए एक नए अध्याय की शुरुआत है और मैं उम्मीद करती हूं कि मैं दूसरों को दृढ़ रहने, मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने, आवाज का उपयोग करके अपने और दूसरों के लिए वकालत करने और भविष्य में आने वाली मुश्किलों से कभी भी न डरने के लिए प्रेरित करती रहूंगी, भले ही वह अनिश्चित लगे.'

जल्द होगा फैसला

गौरतलब है कि उमा सोफिय श्रीवास्तव को सितंबर, 2023 में Miss Teen USA प्रतियोगिता के विजेता का ताज पहनाया गया था. इस प्रतियोगता का आयोजन रेनो, नेवादा में किया गया था. संगठन का कहना है कि उमा सोफिया पहली मैक्सिकन-भारतीय मिस न्यू जर्सी टीन यूएसए रहीं. संगठन ने उनका शुक्रिया अदा करते हुए उन्हें ढेरों शुभकामनाएं भी दीं. बताया जा रहा है कि फिलहाल अधिकारी मिस यूएसए और मिस टीन यूएसए की जिम्मेदारियों को उत्तराधिकारी को सौंपने योजना पर विचार कर रहे हैं. जल्द ही एक नई मिस यूएसए और मिस टीन यूएसए को चुना जाएगा.

ये भी पढ़ें- आंखों में क्रिकेटर बनने का सपना सजाए मुंबई पहुंचे थे मैक मोहन, 'सांभा' बन पूरी दुनिया में हो गए मशहूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़