Masood Azhar Pakistan: मसूद अजहर पर खुलासे से पाकिस्तान का बंटाधार! सारे किए कराए पर फिरने जा रहा पानी
Advertisement
trendingNow12225363

Masood Azhar Pakistan: मसूद अजहर पर खुलासे से पाकिस्तान का बंटाधार! सारे किए कराए पर फिरने जा रहा पानी

Masood Azhar News In Hindi: मसूद अजहर के बाहर आने से पाकिस्तान की परेशानी बढ़ गई हैं. मसूद अजहर पर झूठ बोलने वाले पाकिस्तान की पोल एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने खुली है.

Masood Azhar Pakistan: मसूद अजहर पर खुलासे से पाकिस्तान का बंटाधार! सारे किए कराए पर फिरने जा रहा पानी

Masood Azhar Pakistan Disclosure: हिंदुस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) पाकिस्तान में फिर से जिंदा हो गया है. दो साल से जिस आतंकी मसूद अजहर से पीछा छुड़ाने के लिए पाकिस्तान सरकार उसे अफगानिस्तान में बता रही थी, तालिबान के संरक्षण में बता रही थी, लापता बता रही थी उस पर पाकिस्तान का दोगलापन सारी दुनिया के सामने आ गया है. मसूद अजहर पर पाकिस्तान के झूठ की पोल खुद आतंकी दरिंदे मसूद अजहर ने ही खोली है. इससे पाकिस्तान की परेशानी बढ़ने वाली है.

मसूद अजहर ने फिर उठाया सिर

दरअसल, अचानक जैश-ए-मोहम्मद के सोशल मीडिया पर मसूद अजहर का नाम आया, जिसमें बताया गया कि आतंकी मसूद अजहर हर सुबह 9 से 10 बजे और दोपहर में 3 से 4 के बीच अपने समर्थकों के सवालों का जवाब देगा. इसके लिए जैश-ए-मोहम्मद ने आस्क मी एनीथिंग के नाम से एक सेवा शुरू की है. उसके लिए बाकायदा जैश के ऑफिस ने दो पाकिस्तानी मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं, जिन पर लोग टेलीग्राम, व्हाट्सऐप और टेक्स्ट मैसेजिंग का इस्तेमाल करके सवाल भेज सकते हैं. और आतंकी से सवाल पूछ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- जब उज्ज्वल निकम ने गढ़ी कसाब को बिरयानी देने वाली थ्योरी, फिर किया था सच्चाई का खुलासा

विदेश तक पहुंचा मसूद अजहर का इश्तिहार

सोचिए ये सब खुलेआम पाकिस्तान में हो रहा है और इस विज्ञापन से खुद पाकिस्तान के लोग भी हैरान हैं. अब जवाब तो पाकिस्तान को देना है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान की कमजोर सत्ता को देखते हुए ही मसूद अजहर ने दोबारा सिर उठाया है. जाहिर है अंतरराष्ट्रीय समुदाय तक भी आतंकी मसूद अजहर इश्तिहार पहुंच चुका होगा. अब इसका जवाब पाकिस्तान कैसे देगा. कुछ तो सोचा ही होगा. अब बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से होय.

मसूद अजहर पर खुलासे से क्या नुकसान?

आतंकी मसूद अजहर पर खुलासे से पाकिस्तान के सामने कई चुनौतियां खड़ी हो गई हैं. दरअसल, पाकिस्तान 2022 से FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर है. अब भारत FATF से पाकिस्तान पर बैन की मांग कर सकता है. पाकिस्तान फिर से ग्रे लिस्ट में आ सकता है. जिससे पाकिस्तान, मसूद अजहर पर कार्रवाई के लिए मजबूर हो सकता है. पाकिस्तान को मिल रही अंतरराष्ट्रीय मदद को झटका लग सकता है. मसूद अजहर पर दुनिया को समझाना पाकिस्तान के लिए मुश्किल है. इससे दूसरे देशों से संबंधों पर भी असर पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- क्या अमेठी-रायबरेली से उतरेंगे राहुल-प्रियंका? गांधी फैमिली के आगे ये हैं चुनौतियां

कौन है मौलाना मसूद अजहर?

मौलाना मसूद अजहर भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी है. 2019 के पुलमावा अटैक में मौलाना मसूद अजहर का हाथ था. 2016 के पठानकोट हमले का भी मोस्ट वॉन्टेड मौलाना मसूद अजहर है. मौलाना मसूद अजहर 2001 में संसद पर हुए हमले का भी आरोपी है. 1 मई 2019 को मौलाना मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया गया था. 1999 में कंधार विमान अपहरण केस में मौलाना मसूद अजहर रिहा हुआ था. मौलाना मसूद अजहर लंबे समय से अंडरग्राउंड था.

Trending news