Rishabh Pant: लाखों का फाइन और सस्पेंड... ऋषभ पंत ने ऐसा क्या कर दिया? IPL के बीच लिया गया तगड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow12243794

Rishabh Pant: लाखों का फाइन और सस्पेंड... ऋषभ पंत ने ऐसा क्या कर दिया? IPL के बीच लिया गया तगड़ा एक्शन

आईपीएल 2024 के बीच दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर तगड़ा एक्शन लिया गया है. इस धाकड़ खिलाड़ी को एक मैच के लिए सस्पेंड और लाखों का जुर्माना ठोका गया है. साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाड़ियों पर भी भारी फाइन ठोका गया है.

Rishabh Pant: लाखों का फाइन और सस्पेंड... ऋषभ पंत ने ऐसा क्या कर दिया? IPL के बीच लिया गया तगड़ा एक्शन

Rishabh Pant Suspend: एक तरफ आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस बेहद रोमांचक होती जा रही रही है तो दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर कड़ा एक्शन लिया गया है और उन्हें एक आईपीएल मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही उन्हें मिलाकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में खेलने वाली दिल्ली की टीम के खिलाड़ियों पर भारी जुर्माना भी ठोका गया है. IPL ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है. चलिए जानते हैं आखिर ऋषभ पर ने ऐसा क्या कर दिया कि उन पर ये एक्शन लिया गया.

ऋषभ पर क्यों हुए सस्पेंड?

IPL ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए लिखा, 'दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है और उन्हें आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए सस्पेंड भी कर दिया गया है. क्योंकि उनकी टीम ने राजस्थान के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 56 के दौरान स्लो ओवर रेट बनाए रखा था. 07 मई, 2024 को अरुण जेटली स्टेडियम में यह मुकाबला खेला गया था.'

RCB_DC मैच का हिस्सा नहीं होंगे

एक मैच से सस्पेंड का मतलब दिल्ली कैपिटल्स के अगले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. यह मैच 12 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होना है. आईपीएल मीडिया एडवाइजरी में आगे लिखा गया, 'चूंकि स्लो ओवर रेट से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का तीसरा अपराध था, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया. इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया.'

fallback

प्लेऑफ की रेस में बरकरार है दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में बनी हुई है. दिल्ली की टीम ने अब तक 12 मैचों में 6 जीत दर्ज कर ली हैं. टीम 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है. दिल्ली की प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बचे हुए दोनों मैच जीतने ही होंगे. साथ ही बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा. लेकिन ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम RCB के खिलाफ मैच खेलेगी. दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. दिल्ली का आखिरी लीग मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होगा.

Trending news