Dream Meaning: दिख रहे हैं शादी से जुड़े सपने? शुभ या अशुभ संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
Advertisement
trendingNow12225655

Dream Meaning: दिख रहे हैं शादी से जुड़े सपने? शुभ या अशुभ संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Wedding Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली चीजों के बारे में बताया गया है. आज हम आपको ये बताएंगे कि यदि सपने शादी से जुड़े आ रहे हों तो इसका क्या संकेत है. आइए जानते हैं.

Dream Meaning: दिख रहे हैं शादी से जुड़े सपने? शुभ या अशुभ संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Sapne mai shadi dekhne ka matlab: नींद में सपने देखना आम बात है. आमतौर पर हर कोई सोते समय सपने देखता है. सपने में दिखने वाली हर चीज भविष्य के बारे में कुछ न कुछ संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली चीजों के बारे में बताया गया है. कोई-कोई चीज बहुत शुभ संकेत होती है तो वहीं कोई चीज हमें भविष्य के लिए सतर्क करते हैं. आज हम आपको ये बताएंगे कि यदि सपने शादी से जुड़े आ रहे हों तो इसका क्या संकेत है. आइए जानते हैं.

खुद की शादी देखना
सपने में अगर आपको खुद की शादी होते हुए दिख रही है तो ये अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि भविष्य में आपके जीवन में कई समस्याएं आ सकती हैं. कार्यक्षेत्र में आपके मान-सम्मान में कमी हो सकती है.

किसी दूसरे की शादी देखना
अगर आप खुद शादीशुदा हैं और सपने में किसी और की शादी दिखाई देती है तो इसका अर्थ है कि आपके दांपत्य जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं. पति-पत्नि के बीच लड़ाई-झगड़ा हो सकता है. आप अपने रिश्ते से नाखुश नजर आ सकते हैं. 

किसी रिश्तेदार की शादी देखना
सपने में अगर आपको किसी रिश्तेदार की शादी देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है. लंबे समय से मांगी हुई कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. कोई गुड न्यूज आपका बेसब्री से इंतजार कर रही है.

खुद को नाचते देखना
अगर आप सपने में अपने आप को किसी शादी में नाचते देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र की माने तो इसका अर्थ है कि आपको बहुत जल्द कोई शुभ समाचार मिल सकती है. कोई  रुका हुआ कार्य जल्द पूरा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Vaishakh Month 2024: वैशाख माह में करें ये 5 उपाय, भगवान विष्णु की होगी कृपा, नौकरी-व्यापार में मिलेगी अपार सफलता!

 

लव पार्टनर के साथ शादी
अगर आप सपने में ये देखते हैं कि आपकी शादी आपके लव पार्टनर से हो रही है तो खुश हो जाइए ये एक शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आप दोनों का जल्द विवाह हो सकता है या फिर शादी की बात आगे बढ़ सकती है.

शादी टूटते देखना
अगर आप सपने में शादी टूटती हुई देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको सचेत होने की जरूरत है. आपको करियर से जुड़ी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. जीवन में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news