Nagaur Crime News: राज्यसभा सांसद बनने का सपना दिखा संत ने की ठगी,दिल्ली से हुआ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2244611

Nagaur Crime News: राज्यसभा सांसद बनने का सपना दिखा संत ने की ठगी,दिल्ली से हुआ गिरफ्तार

Nagaur Crime News:राजस्थान के नागौर जिले के बड़ी खाटू के एक संत व एक अन्य को दिल्ली के किशनगढ़ थाना पुलिस ने करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है.

Nagaur Crime News

Nagaur Crime News:राजस्थान के नागौर जिले के बड़ी खाटू के एक संत व एक अन्य को दिल्ली के किशनगढ़ थाना पुलिस ने करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है.नागौर जिले के बड़ी खाटू में सतगुरु कबीर आश्रम सेवा संस्थान नाम से आश्रम चलाने वाले संत नानकदास महाराज को एक बिजनेसमैन नरेंद्र सिंह से राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सांसद बनाने के नाम पर दो करोड़ रुपए की ठगी की थी .

कौन है संत नानक दास महाराज
राजस्थान के नागौर जिले के बड़ी खाटू में सतगुरु कबीर आश्रम सेवा संस्थान के नाम से आश्रम का संचालन करता है संत नानकदास महाराज. और पिछले लंबे समय से राजनीति में जायल विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय भी है. वहीं संत नानकदास महाराज जायल के बड़ी खाटू के धीजपूरा गांव का रहने वाला है. 

वहीं संत नानकदास महाराज के बड़ी खाटू स्तिथ आश्रम में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया , योगगुरु बाबा रामदेव, केंद्रीय मंत्रियों के साथ कई महामंडलेश्वर स्वामी भी यहां आ चुके हैं.

संत नानकदास महाराज जायल विधानसभा सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट की मांग कर रहे थे . लेकिन पार्टी ने उन्हें जायल से टिकट ना देकर मंजू बाघमार को टिकट दिया था .

आखिर क्यों दिल्ली पुलिस ने किया संत को गिरफ्तार
राजस्थान के नागौर के बड़ी खाटू के संत नानकदास महाराज के खिलाफ 25 अप्रैल को दिल्ली के किशनगढ़ पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज हुई थी .किशनगढ़ निवासी नरेंद्र सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि संत नानकदास महाराज और नवीन सिंह ने उसे पांच करोड़ में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के कोटे से राज्यसभा सांसद नॉमिनेट करवा देने की बात हुई थी . 

इस दौरान नरेंद्र सिंह ने दो बार में दो करोड़ रुपए दिए. इस दौरान पहले एक करोड़ 75 लाख रुपए नवीन सिंह के आईसीआईसीआई बैंक खाते में डाले और 75 लाख रूपए संत नानकदास महाराज को कैस दिए . इसके बाद दोनों ने उनसे संपर्क तोड़ लिया. वहीं अब दिल्ली पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ चल रही है.

यह भी पढ़ें:टेंट के गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों का समान जलकर,क्यों उठे प्रशासन पर सवाल?

Trending news