IIT Jodhpur: यहां नॉन-टीचिंग पदों पर हो रहीं बंपर भर्तियां, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन
Advertisement
trendingNow12225318

IIT Jodhpur: यहां नॉन-टीचिंग पदों पर हो रहीं बंपर भर्तियां, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन

IIT Jodhpur Vacancy 2024: आईआईटी जोधपुर में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे फौरन अप्लाई कर सकते हैं. ये रही पूरी डिटेल...

IIT Jodhpur: यहां नॉन-टीचिंग पदों पर हो रहीं बंपर भर्तियां, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन

IIT Jodhpur Recruitment 2024: आईआईटी जोधपुर में बंपर भर्तियां निकली हैं. आईआईटी जोधपुर (IIT Jodhpur) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नॉन-टीचिंग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया. इसके मुताबिक सीनियर टेक्नीकल असिस्टेंट, टेक्नीकल सुपरीटेंडेंट समेत विभिन्न पदों को भरा जाना है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और जल्द ही बंद कर दी जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iitj.ac.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 7 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल
आईआईटी जोधपुर भर्ती 2024 के मुताबिक इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 122 नॉन-टीचिंग पदों को भरना है.  इनमें सीनियर टेक्नीकल असिस्टेंट, टेक्नीकल सुपरीटेंडेंट, मैनेजर, फिजिकर ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, सीनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, हिंदी अधिकारी और सब रजिस्ट्रार के पद शामिल हैं.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता
आवेदकों के पास पद के मुताबिक संबंधित विषयों में न्यूनतम 50 से 55 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही केंद्र/राज्य सरकार में 3 साल का प्रासंगिक अनुभव और कंप्यूटर साक्षरता और कंप्यूटर ऑफिस एप्लीकेशन्स के साथ काम करने का अनुभव होना चाहिए. इस संबंध में ज्यादा डिटेल जानने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

आवेदन शुल्क
आवेदकों को वेतन स्तर 10 और उससे ज्यादा वाले पदों के लिए 1,000 रुपये और अन्य सभी पदों के लिए 500 रुपये का नॉन-रिफंडेबल शुल्क भुगतान करना होगा.  हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, ईडब्ल्यूएस, महिला और पूर्व सैनिकों और आईआईटीजे में रेग्यूलर अपॉइनमेंट पर इंटरनल कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क नहीं देना है.

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन पदों के मुताबिक लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और/या इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले आईआईटी जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट iitj.ac.in पर जाएं.
इसके बाद होम पेज पर 'आईआईटी जोधपुर भर्ती' लिंक पर क्लिक करें.
अब जरूरी डिटेल्स दर्ज करके अपना फॉर्म भरें.
इसके बाद आवेदन शुल्क अदा करें और फॉर्म सबमिट कर दें. 
आगे के लिए आवेदन फॉर्म का एक प्रिंटआउट ले लें. 

Trending news