अमेरिका में पुलिस ने 2100 से ज्यादा स्टूडेंट्स को किया गिरफ्तार, गाजा हिंसा से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232588

अमेरिका में पुलिस ने 2100 से ज्यादा स्टूडेंट्स को किया गिरफ्तार, गाजा हिंसा से जुड़ा है मामला

US College Protests: कोलंबिया यूनिवर्सिटी की प्रशासनिक इमारत के भीतर इकट्ठा प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए एक अधिकारी ने गोली भी चलाई, जिसकी अभियोजक कार्यालय ने तस्दीक की है.

अमेरिका में पुलिस ने 2100 से ज्यादा स्टूडेंट्स को किया गिरफ्तार, गाजा हिंसा से जुड़ा है मामला

US College Protests: अमेरिका के मुख्तलिफ कॉलेज कैंपस में हाल के दिनों में फिलिस्तीन समर्थकों के प्रोटेस्ट के दौरान पुलिस ने 2100 से ज्यादा स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही कॉलेज में लगे तंबुओं और प्रदर्शनकारियों के जरिए कब्जा की गई इमारतों को भी खाली करा दिया है. कोलंबिया यूनिवर्सिटी की प्रशासनिक इमारत के भीतर इकट्ठा प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए एक अधिकारी ने गोली भी चलाई, जिसकी अभियोजक कार्यालय ने तस्दीक की है.

कैंपस में चली गोली
‘डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी’ एल्विन ब्राग के कार्यालय के एक प्रवक्ता डॉग कोहेन के मुताबिक, कोलंबिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में हैमिल्टन हॉल के भीतर मंगलवार देर रात अधिकारी के जरिए चलाई गयी गोली में कोई जख्मी नहीं हुआ है. कोहेन ने बृहस्पतिवार को बताया कि गोली किसी को निशाना बनाकर नहीं चलायी गई थी और उस वक्त वहां दूसरे अधिकारी मौजूद थे, लेकिन आस-पास कोई छात्र मौजूद नहीं था. 

100 से ज्यादा लोगों को किया गया गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि ब्राग का कार्यालय घटना की समीक्षा कर रहा है. हमास और इसराइल जंग को लेकर कॉलेज कैंपसों में हाल में हुए प्रदर्शनों के दौरान कोलंबिया में हुई कार्रवाई के दौरान 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया. 'द एसोसिएटेड प्रेस' द्वारा बृहस्पतिवार को जुटाये गए आंकड़ों में पाया गया कि 18 अप्रैल से अमेरिका के 40 कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में गिरफ्तारी की कम से कम 50 घटनाएं हुई हैं.

लोग हो रहे हैं भूखमरी के शिकार
वाजेह हो कि इसराइल ने हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी पर हमला बोल दिया. इस हमले में कम से कम 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जबकि 77 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. इसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. इसराइल के हमले से गाजा पट्टी में भूखमरी से जैसे गंभीर समस्या पैदा हो गई है. वहीं, गाजा हिंसा को लकेर कई देशों में प्रोटेस्ट हो रहे हैं. 

Trending news