'मन की बात' प्रोग्राम की इस तरह होती है तैयारी, Video आया सामने, देखें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1674110

'मन की बात' प्रोग्राम की इस तरह होती है तैयारी, Video आया सामने, देखें

Mann Ki Baat: 'मन की बात' प्रोग्राम का आज 100वां एपिसोड 11 बजे प्रसारित होगा. इसे देश के साथ विदेशों में सुना जा सकेगा. इसको संयुक्त राष्ट्र में सुनाया जाएगा.

'मन की बात' प्रोग्राम की इस तरह होती है तैयारी, Video आया सामने, देखें

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' प्रोग्राम का आज 100वां एपिसोड जारी हुआ. इस एपिसोड को जनता तक पहुंचाने के लिए सरकार और BJP ने बड़े स्तर पर तैयारियां की हैं. मन की बात का 100वां एपिसोड आज 11 बजे प्रसारित हुआ. इससे पहले इस प्रोग्राम की तैयारी का एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया है. इसमें दिखाया गया है कि प्रोग्राम कैसे रिकॉर्ड किया जाता है.

वीडियो देखें:

PM के घर पर रेकॉर्ड होता है प्रोग्राम

'मन की बात' प्रोग्राम प्रधानमंत्री के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर रिकॉर्ड किया जाता है. लेकिन 100वें एपिसोड को खास तैयारियों के साथ रिकॉर्ड किया गया है. 'मन की बात' प्रोग्राम का सिलसिला 3 अक्टूबर साल 2014 से शुरू हुआ. तब से 'मन की बात' प्रोग्राम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित किया जाता है.

रोडियो श्रोताओं की बढ़ी तादाद

जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रोग्राम 'मन की बात' शुरू हुआ है तब से रेडियो सुनने वाले लोगों की तादाद में काफी इजाफा हुआ है. 'मन की बात' प्रोग्राम में पीए मोदी ने सेल्फी विद डॉटर, घरेलू खिलौनों को प्रोत्साहन और कोरोना के वक्त की गई लोगों से अपील काफी कारगर साबित हुई हैं.

यह भी पढ़ें: शादीशुदा महिला से पुलिस वाले ने किया रेप, अब हुआ ये बड़ा एक्शन

UN में सुना जाएगा प्रोग्राम

'मन की बात' प्रोग्राम को कामयाब बनाने के लिए भाजपा ने अपने सभी जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को दी. भाजपा के सभी सांसदों और विधायकों के 'मन की बात' प्रोग्राम सुनने के लिए खास इंतेजाम किए गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' प्रोग्राम का प्रसारण आज संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में भी किया गया. 

खास तैयारी

भाजपा के सभी सांसदों से कहा गया कि 'मन की बात' प्रोग्राम को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ के साथ सुनें. सभी सांसद तकरीबन 1000 लोगों के साथ इस प्रसारण को सुनेंगे. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नें देशभर में 2150 जगहों पर इसे सुनने का खात इंतेजाम किया है. 

इसी तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news