Hate Crime: 'जय श्री राम' का नारा नहीं लगाने पर मुस्लिम चायवाले की पीट-पीटकर हत्या
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2187745

Hate Crime: 'जय श्री राम' का नारा नहीं लगाने पर मुस्लिम चायवाले की पीट-पीटकर हत्या

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद में एक मुस्लिम चाय दुकानदार ने धार्मिक नारा लगान से इनकार कर दिया, जिसके बाद तीन युवकों ने रॉड से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी.  मृतक के भाई ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. 

Hate Crime: 'जय श्री राम' का नारा नहीं लगाने पर मुस्लिम चायवाले की पीट-पीटकर हत्या

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियबाद जिले में धार्मिक नारा लगाने से मना करने पर तीन युवकों ने मिलकर एक 22 साल के नौजवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस वारदात को जिले के लिंक रोड थाना इलाके में नवीन फल एवं सब्जी थोक बाजार के पास अंजाम दिया.  हालांकि, पुलिस ने तीनों मुल्जिमों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले को लेकर मृतक के भाई ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. 

इस मामले की जानकारी दते हुए स्थानीय पुलिस ने बताया कि तीनों मुल्जिम नौजवानों के खिलाफ FIR दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. मृतक के भाई की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, मृतक मोबीन लिंक रोड थाना क्षेत्र में नवीन फल एवं सब्जी थोक बाजार के पास चाय की दुकान चलाता था.

रॉड से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट
रोजाना की तरह वह मंगलवार की रात भी दुकान पर थे, तभी तीन युवक गौरव, राजू और अंकित (सभी की उम्र लगभग 20 साल ) चाय की दुकान पर पहुंचे और मोबीन पर धार्मिक नारा लगाने के लिए दबाव डाला, जिसका उसने विरोध किया. इसके बाद तीनों युवक हिंसक रुख इख्तियार कर लिया और लोहे की रॉड से बेरहमी पीट-पीटकर अधमरा कर दिया.  गंभीर हालत में मोबीन को नजदीक के एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मोबीन को मृत घोषित कर दिया.     

मृतक के भाई ने कहा
पुलिस को दी गयी शिकायत में मृतक के भाई फहीम ने बताया उसके भाई के द्वारा धार्मिक नारा लगाने से इनकार करने पर तीनों हिंसक हो गए और उन्होंने उसे लोहे की रॉड से बेरहमी से पीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे तुरंत पास के एक निजी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने बताया
भाई ने पुलिस को  यह भी बताया कि करीब 20 दिन पहले भी तीनों ने उसे सांप्रदायिक नारे नहीं लगाने पर जान से मारने की धमकी दी थी. एडिशनल पुलिस कमिश्नर  (साहिबाबाद) रजनीश उपाध्याय ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई थी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि मोबीन के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और उसकी रिपोर्ट का अभी इंतजार है."

Trending news