Uttarakhand News: पिथौरागढ़ में कार खाई में गिरने से 10 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1749085

Uttarakhand News: पिथौरागढ़ में कार खाई में गिरने से 10 की मौत

Uttarakhand accident  News: पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. बागेश्वर जिले के सामा गांव से कोकिला देवी मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे श्रद्धालु.

 Uttarakhand News: पिथौरागढ़ में कार खाई में गिरने से 10 की मौत

पिथौरागढ़ः उत्तराखंड के पिथौरागढ में एक एसयूवी कार के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई. कुमाऊं के महानिरीक्षक (आईजी) नीलेश आनंद भरणे ने कहा, “बोलेरो कार में सवार 11 लोगों में से 9 की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य भी बुरी तरह जख्मी थे जिनमे से एक की बाद में मौत हो गयी.  

यह घटना पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी ब्लॉक के होकरा में हुई है.  पुलिस ने बताया कि मृतक राज्य के बागेश्वर जिले के सामा गांव से होकरा में कोकिला देवी मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे, तभी ये हादसा पेश आया. जब यात्री पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी ब्लॉक के होकरा पहुंचे तो कार खाई में गिर गई है.  मंदिर में दर्शन करने जा रहे ये लोग बागेश्वर के रहने वाले थे. बोलेरो में ड्राइवर समेत 10 लोग सवार थे और उनमे से कोई भी जीवित नहीं बचा है. पिथोरागढ़ जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेन्द्र सिंह महार ने बताया कि सभी शव बरामद कर लिये गए  हैं. पीड़ितों में पति - पत्नी निशा सिंह (24) और उम्मेद सिंह (28) के अलावा किशन सिंह (65), धर्म सिंह (69), कुंदन सिंह (58), शंकर सिंह (40), सुंदर सिंह (37), खुशाल सिंह (64), दान सिंह शामिल हैं. महेश सिंह (40) वाहन चालक की भी इस हादसे में मौत हो गयी है. हादसा सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ था. 

इस बीच, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है.  धामी ने ट्विटर पर पोस्ट किया,  “बागेश्वर के शामा से पिथौरागढ़ के नाचनी की तरफ आ रहे एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मौत का अत्यंत दुखद समाचार मिला है. राहत एवं बचाव कार्य के लिए रेस्क्यू टीम मौके पर रवाना कर दी गई है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को शांति दें. ओम शांतिः शांतिः शांति.’’ 

Zee Salaam

Trending news