राज्यसभा की नई मनोनीत सदस्य सुधा ​मूर्ति की सालाना आमदनी जान उड़ जाएंगे आपके होश !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2147280

राज्यसभा की नई मनोनीत सदस्य सुधा ​मूर्ति की सालाना आमदनी जान उड़ जाएंगे आपके होश !

 Sudha Murthy Net Worth: सुधा मूर्ति की पहचान एक राइटर, समाजी कारकुन और मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर की जाती है. सुधा मूर्ति करोड़पति होने के बावजूद बहुत ही सादा जिंदगी गुजारती हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, सुधा मूर्ति की नेटवर्थ तकरीबन सात सौ 75 करोड़ है.

राज्यसभा की नई मनोनीत सदस्य सुधा ​मूर्ति की सालाना आमदनी जान उड़ जाएंगे आपके होश !

Sudha Murthy: इन्फोसिस के सह- संस्थापक नारायण मूर्ति की वाइफ सुधा मूर्ति को किसी पहचान की आवश्यकता नहीं हैं. वह अब जल्द ही राज्यसभा में नजर आने वाली हैं. दरअसल सुधा मूर्ति को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तरफ से राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर है. पीएम मोदी ने लिखा है कि "उन्हें खुशी है कि भारत की राष्ट्रपति ने सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. सुधा जी का सामाजिक कार्यों, वंचितों के लिए आर्थिक मदद और शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान है. जो हम सभी को प्रेरणा देता है".

 

सुधा मूर्ति की पहचान एक राइटर, समाजी कारकुन और मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर की जाती है. सुधा मूर्ति करोड़पति होने के बावजूद बहुत ही सादा जिंदगी गुजारती हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, सुधा मूर्ति की नेटवर्थ तकरीबन सात सौ 75 करोड़ है. इंफोसिस द्वारा BSE में दाखिल नवीनतम शेयरहोल्डिंग के अनुसार, उनके पास कंपनी के 3.45 करोड़ शेयर हैं. बीएसई पर 1,616.95 रुपये के अंतिम बंद भाव पर, इंफोसिस में मूर्ति की हिस्सेदारी वर्तमान में 5,586.66 करोड़ रुपये है. उनके शौहर नारायण मूर्ति के पास 1.66 करोड़ इक्विटी  शेयर हैं जिनके रेट दो हजार 691 करोड़ हैं. सुधा मूर्ति को 2006 में पद्म श्री और इस साल जनवरी में पद्म भूषण ऐजाज से नवाजा जा चुका है.

सुधा मूर्ति ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक की सास भी हैं. सुधा मूर्ति ने राज्यसभा मों मनोनीत पर अपने रद्दे अमल का इजहार किया है. उन्होंने कहा कि कभी भी बड़े ओहदे की मांग नहीं की और इसके बारे में उनको कुछ भी मालूम नहीं था. सुधा मूर्ति ने देश की सेवा करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा-धन्यवाद, माननीय प्रधान मंत्री श्री @नरेंद्रमोदी जी. भारत की माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी @rashtrapatibhvn द्वारा राज्यसभा के लिए नामांकित होना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है. मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं.

Trending news