Raebareli से राहुल और Amethi से Kishor Lal Sharma लड़ेंगे चुनाव, आधिकारिक ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232346

Raebareli से राहुल और Amethi से Kishor Lal Sharma लड़ेंगे चुनाव, आधिकारिक ऐलान

Raebareli and Amethi Seats Candidates: सबी तस्वीर साफ हो गई है, रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ने वाले हैं वहीं अमेठी से केएल शर्मा चुनाव लड़ेंगे. काफी वक्त से इन सीटों को लेकर सस्पेंस बना हुआ था.

Raebareli से राहुल और Amethi से Kishor Lal Sharma लड़ेंगे चुनाव, आधिकारिक ऐलान

Raebareli and Amethi Seats: रायबरली और अमेठी सीट के बारे में काफी वक्त से सस्पेंस बना हुआ था. अब बात साफ हो गई है कि रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोर लाल शर्मा चुनाव लड़ने वाले हैं. इस बात का आधिकारिक तौर पर ऐलान हो गया है. यह काफी वक्त से कयास लगाया जा रहा था कि सोनिया गांधी के चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं प्रियंका गांधी ने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है.

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बात की जानकारी दी है कि अमेठी और रायबरेली सीट पर फैसला हो गया है. कांग्रेस ने लिखा,"केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए श्री राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के रायबरेली से और श्री किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किया गया है." बता दें आज नोमिनेशन फाइल करने का आखिरी दिन था.

20 मई को होना है मतदान

दोनों सीटें, जो गांधी परिवार का गढ़ हुआ करती थीं, उन पर 20 मई को मतदान होना है. इस साल की शुरुआत में राज्यसभा सदस्य बनने के बाद सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट को छोड़ दिया था. राहुल गांधी पहले से ही केरल के वायनाड जिले से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

रायबरेली में किसके खिलाफ होगी फाइट

केरल के वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल गांधी, भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे, जिन्हें सोनिया गांधी ने 2019 के आम चुनावों में हराया था. अब देखना होगा कि सोनिया की तरह ही राहुल गांधी पर रायबरेली के लोग कितना यकीन रखते हैं. बता दें सोनिया गांधी ने 2004 और 2024 के बीच रायबरेली का प्रतिनिधित्व किया है.

उधर किशन लाल शर्मा अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले हैं. 2019 आम चुनाव में स्मृति ने राहुल गांधी को हराया था.

Trending news