PM Modi on Muslims: क्या इस्लाम और मुसलमानों के विरोधी हैं, प्रधानमंत्री मोदी; इंटरव्यू में दिया जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2237993

PM Modi on Muslims: क्या इस्लाम और मुसलमानों के विरोधी हैं, प्रधानमंत्री मोदी; इंटरव्यू में दिया जवाब

PM Modi on Muslims: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने मुस्लिम, घुसपैठिया और ज्यादा बच्चा करने वाले बयान पर कमेंट किया है. इसके साथ ही उन्होंने मुसलमानों के रिजर्वेशन पर भी बात की है. पढ़ें पूरी खबर

PM Modi on Muslims:  क्या इस्लाम और मुसलमानों के विरोधी हैं, प्रधानमंत्री मोदी; इंटरव्यू में दिया जवाब

PM Modi on Muslims: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह इस्लाम या मुसलमानों के खिलाफ नहीं हैं और चाहते हैं कि मुस्लिम समाज अपनी फ्यूचर ग्रोथ के बारे में सोचे. बता दें, आज तीसरे फेज की वोटिंग हो रही है. इस मौके पर पीएम मोदी ने गुजरात के गांधीनगर में अपना वोट डाला है. बता दें, पीएम मोदी पर लगातार अपोजीशन एक समुदाय को टारगेट करने का इल्जाम लगाता आया है. इसी का जवाब उन्होंने दिया है.

क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी?

पीएम नरेंद्र मोदी का यह बयान एक मीडिया संस्थान को दिए गए इंटरव्यू में आया है. विपक्ष पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर चुनावी लाभ के लिए मुसलमानों को निशाना बनाने का आरोप लगाया था और यह आरोप तब और बढ़ गए जब मोदी ने हाल के भाषण में कथित तौर पर मुसलमानों को "घुसपैठिए" कहा. और साथ ही ज्यादा बच्चे पैदा करने वाला कहा.

पीएम मोदी ने मुसलमानों के प्रति भेदभाव करने से इनकार किया. उनका कहना है कि कांग्रेस बहुसंख्यक की जायदाद मुसलमानों में बांटना चाहती है. हालांकि कांग्रेस इस इल्जाम से इंकार करती आई है. सोमवार को दिए गए इंटरव्यू में मोदी ने कहा, "हम इस्लाम और मुसलमानों के विरोधी नहीं हैं."

पीएम मोदी ने कहा, “यह हमारा डोमेन नहीं है. जहां तक उनके दुर्व्यवहार की बात है तो वे नेहरू युग से ही यह कहानी गढ़ते रहे हैं. वे हमेशा हमें मुस्लिम विरोधी कहकर गाली देते रहे हैं.' दूसरे, वे हमें इसलिए गालियां देते थे क्योंकि बहुत कम मेहनत करने पर उन्हें लाभ मिलता था. इसलिए, वे हमें मुस्लिम विरोधी कहकर बदनाम करेंगे और फिर दावा करेंगे कि वे मुसलमानों के दोस्त हैं. इससे उन्हें फायदा हुआ. इसीलिए उन्होंने ये डर का माहौल बनाया. वे भय फैलाकर लाभ उठा रहे थे. लेकिन मुस्लिम समाज अब जागरूक हो गया है."

वे मुझे बोलते हैं सच्चा

जब मैंने तीन तलाक खत्म किया और उस प्रथा को खत्म किया, तो मुस्लिम बहनों को लगता है कि मैं उनकी फिक्र के प्रति सच्चा हूं. जब मैं आयुष्मान कार्ड देता हूं तो वे कहते हैं कि मैं सच्चा आदमी हूं. जब मैं कोविड के टीके लगाता हूं, तो वे कहते हैं कि मैं एक सच्चा आदमी हूं. उन्हें एहसास है कि मैं किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रहा हूं. विपक्ष की परेशानी यही है कि उनका झूठ पकड़ा गया है. इसीलिए गुमराह करने के लिए उन्हें हर तरह के झूठ बोलते रहना पड़ता है.”

मुसलमानों से की खास अपील
मोदी ने कहा,"मैं मुस्लिम समुदाय से कहना चाहता हूं: आत्मनिरीक्षण करें, सोचें. देश प्रगति कर रहा है, अगर आपको अपने समुदाय में कोई कमी महसूस होती है, तो इसके पीछे क्या कारण है? जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब आपको सरकारी लाभ क्यों नहीं मिला?" पीएम ने आगे कहा,"अपने बच्चों और अपने भविष्य के बारे में सोचें. मैं नहीं चाहता कि कोई भी समुदाय मजदूरों की तरह रहे क्योंकि कोई उन्हें डरा रहा है."

रिजर्वेशन पर क्या बोले पीएम मोदी
इंटरवयू के दौरान पीएम मोदी ने मुसलमानों का रिजर्वेशन कैंसल करने के मामले में भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा,"मैंने कभी नहीं कहा कि मुसलमानों को आरक्षण नहीं मिलेगा. मैं सिर्फ इतना कह रहा हूं कि धर्म आरक्षण देने का आधार नहीं हो सकता. देश में गरीबों में सभी हिंदू, ईसाई और पारसी शामिल हैं; सभी को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए." दलितों और आदिवासियों को हजारों सालों से अन्याय का सामना करना पड़ा है." यही वजह है कि संविधान को बनाने वालों ने सही फैसला लिया है, और हम इसके आभारी हैं.

Trending news