CAA पर CM केजरीवाल ने की बयानबाजी; 'लुटेरे' कहने पर भड़क गया सिख समुदाय
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2161864

CAA पर CM केजरीवाल ने की बयानबाजी; 'लुटेरे' कहने पर भड़क गया सिख समुदाय

Sikh community on CM Kejriwal: केंद्र सरकार ने 11 मार्च को CAA लागू कर दिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी मुखालफत की है. इस मामले में सिख कम्युनिटी ने अरविंद केजरीवाल की आलोचना की है.

 

CAA पर CM केजरीवाल ने की बयानबाजी; 'लुटेरे' कहने पर भड़क गया सिख समुदाय

Sikh community on CM Kejriwal: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के लागू होने के कुछ दिनों बाद, सिख समुदाय के लोगों ने बीते रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के उस बयान की मुखालफत की, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह अधिनियम देश को असुरक्षित बना देगा.

आजादी से ज्यादा होगा पलायन
केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि आजादी के बाद जितना पलायन नहीं हुआ था, उससे ज्यादा अब CAA की वजह से होगा. उन्होंने आगे दावा किया कि कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी और इसके बाद चोरी, डकैती और बलात्कार में तेजी आएगी.

अपराध बढ़ेगा
केजरीवाल ने कहा कि "CAA के कानून में लिखा है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता दी जाएगी. ये गरीब देश है, हम अपने दरवाजे खोलेंगे तो उन्हें कहां बसाएंगे? आजादी के बाद जितना पलायन नहीं हुआ, उससे ज्यादा CAA कानून के कारण होने वाला है. कानून व्यवस्था ध्वस्त हो जायेगी, चोरी, डकैती, बलात्कार बढ़ जायेंगे." 

केजरीवाल की आलोचना
इस मामले पर गुरुद्वारा प्रमुख गुरदीप कौर ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि सीएए लागू हो गया है और मैं इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहती हूं. मैं सिख समुदाय को 'लुटेरा' कहने के लिए अरविंद केजरीवाल की आलोचना करती हूं."

कौर ने जारी किया वीडियो
कौर एक वीडियो में कहा कि "उन्हें लगता है कि सिख समुदाय के सभी लोग 'लुटेरे' हैं. हम सभी को इसके लिए PM मोदी और केंद्र सरकार को धन्यवाद देना चाहिए. मैं लोगों से सरकार का सपोर्ट करने की गुजारिश करती हूं."

केजरीवाल मांगें माफी
एक दूसरे शख्स ने कहा कि मुख्यमंत्री को सिख समुदाय के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि "अरविंद केजरीवाल ने कहा कि CAA लागू होने से देश में चोर और अपराधी आ जाएंगे. उन्होंने सिख समुदाय के लोगों को कब चोर के रूप में देखा? उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए. जिन लोगों को नागरिकता मिलेगी उनकी संतानों को नागरिकता मिलेगी."

Trending news