PFI के प्रदर्शन में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे; MLA ने कहा, "चुन चुनकर मारेंगे...इतना याद रखना"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1365904

PFI के प्रदर्शन में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे; MLA ने कहा, "चुन चुनकर मारेंगे...इतना याद रखना"

Pakistan Zindabad slogans PFI protest: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने अपने सदस्यों की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसके सदस्यों को हिरासत में लिया था. 

अलामती तस्वीर

पुणेः पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) द्वारा पुणे में आयोजित विरोध-प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” (Pakistan Zindabad) के नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने इस वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि नारे लगाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य में इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, जबकि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस नारेबाजी में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, उन्हें सख्त सजा दी जाएगी. वहीं, भाजपा के विधायक नितेश राणे ने कहा है नारे लगाने वालों को चुनचुन कर मारेंगे, इतना याद रखना. 
राष्ट्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय और पुलिस की संयुक्त टीमों ने 22 सितंबर को पीएफआई के खिलाफ देश के 15 राज्यों में कई छापे मारे थे और 106 से अधिक सदस्यों को गिरफ्तार
किया था. 

लगभग 40 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था
वीडियो में दिख रहा है कि जिस वक्त हिरासत में लिए गए पीएफआई कार्यकर्ताओं को पुलिस वैन में ले जाया जा रहा था, तब यह नारा कई बार लगाया गया. इस घटना के बाद महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं ने नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. पुणे पुलिस ने कहा है कि वे इन नारों और वीडियो की जांच कर रहे हैं. पीएफआई के ठिकानों पर देशभर में हुई छापेमारी के विरोध में संगठन ने पुणे शहर में शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन का आयोजन किया था. इस दौरान पुलिस ने लगभग 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था.

हम नारेबाजी के मामले की जांच कर रहे हैं
पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने कहा, “अवैध रूप से प्रदर्शन करने के लिए पीएफआई सदस्यों के खिलाफ पहले से ही मामला दर्ज किया गया है. हम नारेबाजी के मामले की जांच कर रहे हैं.” इस बीच भाजपा के विधायक नितेश राणे ने ट्विटर पर कहा, ’’जिन्होंने पाकिस्तान की हिमायत में नारे लगाए हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.’’ राणे ने कहा, ‘‘पुणे में पीएफआई के समर्थन में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले सभी लोगें को चुन चुनकर मारेंगे...इतना याद रखना. पीएफआई को प्रतिबंधित करो.’’ भाजपा के एक दूसरे विधायक राम सतपुते ने भी नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news