Noida Flats: ढूंढ रहे हैं ऑनलाइन फ्लैट, तो हो जाएं सतर्क; उड़ सकते हैं अकाउंट से सारे पैसें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1815280

Noida Flats: ढूंढ रहे हैं ऑनलाइन फ्लैट, तो हो जाएं सतर्क; उड़ सकते हैं अकाउंट से सारे पैसें

Noida Flats: नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां ऑनलाइन फ्लैट सर्च कर रहे शख्स को बड़ा चूना लगा है. विक्टिम के अकाउंट से 1.50 लाख रुपये गायब हो गए हैं.

Noida Flats: ढूंढ रहे हैं ऑनलाइन फ्लैट, तो हो जाएं सतर्क; उड़ सकते हैं अकाउंट से सारे पैसें

Noida Flats: आजकल के वक्त में हर चीज ऑनलाइन होती जा रही है. घर की ग्रोसरी से लेकर बाल कटाने तक सब काम ऑनलाइन किया जा सकता है. लेकिन हर चीज के लिए ऑनलाइन निर्भर होना गलत हो सकता है. एक मामला देवभूमि उत्तराखंड के रहने वाले एक शख्स के साथ पेश आया. ये शख्स नोएडा शिफ्ट होने का प्लान कर रहा था और एक ऑनलाइन स्कैम में फस गया और अपना सारा पैसा गवा दिया. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला?

नोएडा में मिली थी नौकरी

देहरादून के गौरव जोशी नाम के एक शख्स को नोएडा में नौकरी मिली थी. उसने ऑनलाइन मकान देखने शुरू किए. काफी खोजने के बाद उसका संपर्क एक ऑनलाइन ब्रोकर से हुआ. ब्रोकर ने इस शख्स को ऑनलाइन सारी चीजें दिखा दीं. जिसके बाद रेंट एंग्रीमेंट बनवाने की बात हुई तो गौरव तैयार हो गए.

गौरव जोशी बताते हैं कि उनकी नौकरी नोएडा में लगी थी और उन्होंने इसी वजह से ऑनलाइन मकान देखने शुरू किए थे. सर्च के दौरान विकास गुप्ता नाम का एक शख्स उनके संपर्क में आया था. विकास ने ही गौरव को फ्लैट के बारे में बताया और साथ ही कहा कि उसका रेंट 16,500 है. इस दौरान विकास ने रेंट एग्रीमेंट के लिए कुछ पैसे भी मांगे.

गौरव जोशी को ऐसे लगाया चूना

तथाकथित ब्रोकर विकास ने पहले भरोसा जीतने के लिए विकास को पांच रुपये भेजे थे. इसके साथ ही एक कूपन भी सेंड किया. जोशी ने जैसे ही कूपन स्कैन करके पेमेंट की तो उसके कुछ देर बाद ही अकाउंट से 1.15 लाख रुपये गायब होने का मैसेज आया. गौरव जोशी के अकाउंट से कुल 1.50 रुपये उड़ा लिए गए. जोशी को एहसास हुआ कि वह ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया है. जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस इस मामले की जांच में लगी हुई है.

Trending news