Mumbai News: विमान में महिला क्रू मेंबर को गले लगाकर चूमने लगा यात्री, पीछे से रोकता रहा कैप्टन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1861792

Mumbai News: विमान में महिला क्रू मेंबर को गले लगाकर चूमने लगा यात्री, पीछे से रोकता रहा कैप्टन

Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर यौन उत्पीड़न करने के इल्जाम में एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी ने आज यानी 8 सितंबर को यह जानकारी दी है. 

Mumbai News: विमान में महिला क्रू मेंबर को गले लगाकर चूमने लगा यात्री, पीछे से रोकता रहा कैप्टन

Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मस्कट-ढाका की मुंबई से होकर जाने वाली उड़ान में चालक दल की एक महिला सदस्य का यौन उत्पीड़न करने के इल्जाम में एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने आज यानी 8 सितंबर को यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि यह घटना मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने से पहले बुधवार को हुई थी.  

अधिकारी ने कहा, "मुल्जिम शख्स की पहचान मोहम्मद दुलाल के रूप में हुई है. वह विस्तारा की उड़ान से मस्कट से वाया मुंबई ढाका जा रहा था. मुंबई में विमान के उतरने से आधा घंटा पहले दुलाल अपनी सीट से उठा और उसने चालक दल की औरत सहायक को गले लगा कर चूमने की कोशिश की. जब चालक दल के दूसरे सदस्यों और यात्रियों ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह उनपर भड़क गया." 

अधिकारी ने बताया कि मुल्जिम यात्री ने कैप्टन की बात भी नहीं सुनी. विमान के मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद यात्री को सुरक्षाबलों को सौंप दिया गया जो उसे सहार पुलिस थाना ले गए. चालक दल की सदस्य की शिकायत के आधार पर मुल्जिम के खिलफ IPC की धाराओं के तहत मामला दर्ज की गई है.

उन्होंने बताया कि मुल्जिम यात्री को एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने शख्स को शुक्रवार तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. विस्तारा के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "विस्तारा की मस्कट से मुंबई तक चलने वाली उड़ान संख्या यूके 234 में 6 सितंबर को गलत व्यवहार करने वाले यात्री के संबंध में एक घटना सामने आई थी. गलत व्यवहार करने वाले शख्स को विमान के कैप्टन ने एक चेतावनी पत्र जारी किया था."

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारी सख्त नियम के तहत मौके पर मौजूद सुरक्षा एजेंसियों को हवाई अड्डे पर पहुंचते ही तत्काल कार्रवाई करने के लिए सूचित किया गया था.’’ बयान में बताया गया कि शख्स को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा एजेंसी ने आगे की जांच के लिए हिरासत में ले लिया है. वहीं एसओपी के तहत घटना की सूचना स्थानीय अधिकारियों को दे दी गई.

Trending news