तीसरे फेज में अमित शाह, डिंपल यादव, शिवराज सिंह चौहान समेत भाभी और ननद की साख दांव पर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2237220

तीसरे फेज में अमित शाह, डिंपल यादव, शिवराज सिंह चौहान समेत भाभी और ननद की साख दांव पर

Third Phase of Elections: तीसरे फेज की वोटिंग 7 मई को होगी. 7 मई को देश की की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. तीसरे चरण में गुजरात के गांधी नगर, उत्तर प्रदेश की मैनपुरी, मध्य प्रदेश के राजगढ़ और महाराष्ट्र की बारामती सीट पर सभी की निगाहें होगी. 

तीसरे फेज में अमित शाह, डिंपल यादव, शिवराज सिंह चौहान समेत भाभी और ननद की साख दांव पर

Third Phase of Elections: आम चुनाव के लिए तीसरे फेज की वोटिंग 7 मई को होगी. 7 मई को देश की की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. तीसरे चरण में गुजरात के गांधी नगर, उत्तर प्रदेश की मैनपुरी, मध्य प्रदेश के राजगढ़ और महाराष्ट्र की बारामती सीट पर सभी की निगाहें होगी. क्योंकि, गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री अमित शाह चुनावी मैदान में हैं. वहीं, मैनपुरी लोकसभा से पूर्व सीएम अखिलेश यादव की बीवी डिंपल यादव, राजगढ़ से एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और बारामती से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और सुप्रिया की भाभी सुनेत्रा पवार चुनावी मैदान में हैं. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरे फेज में लगभग 120 महिलाओं समेत 1300 से ज्यादा कैंडिडेट चुनावी मैदान में हैं. इस इलेक्शन में कई बड़े नेताओं की साख दांव पर है. तीसरे फेज में ज्योतिरादित्य सिंधिया (गुना), मनसुख मंडाविया (पोरबंदर), पुरुषोत्तम रूपाला (राजकोट),  प्रह्लाद जोशी (धारवाड़) और एसपी सिंह बघेल (आगरा) शामिल हैं. एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. इसके साथ ही कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई (हावेरी) और बदरुद्दीन अजमल (धुबरी) की किस्मत 7 मई को ईवीएम में कैद हो जाएगी.

इन सीटों पर होगी वोटिंग
गुजरात की 25,  महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की 14, छत्तीसगढ़ की 7, मध्य प्रदेश की 9, बिहार की 5,  असम और पश्चिम बंगाल की 4-4 और गोवा की सभी 2 सीटों पर 7 मई को वोटिंग होनी है. इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव की 2 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. तीसरे फेज अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर होने वाला इलेक्शन अब छठे फेज में होगा. 

चुनावी सभा में नेता भूल रहे हैं चुनावी मर्यादा
गौरतलब है कि पहले फेज और दूसरे फेज के लिए मतदान हो चुका है. देश में 7 फेज में वोटिंग होनी है. इस बीच नेताओं का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जारी है. जैसे-जैसे इलेक्शन के लिए वोटिंग के दिन नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे देश की सियासी पारा हाई हो रही है. एक तरफ बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है. वहीं, इंडिया गठबंधन के नेता मोदी सरकार को रोकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. इस बीच नेता मर्यादा भूल जा रहे हैं और एक दूसरे को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं.

Trending news