Ballia News: तेज गर्मी के कारण जिले में 69 लोगों की मौत! BJP नेता के बयान से लोग हैरान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1743828

Ballia News: तेज गर्मी के कारण जिले में 69 लोगों की मौत! BJP नेता के बयान से लोग हैरान

Ballia News: बलिया में गर्मी के कारण 69 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. हालांकि इस मामले में प्रशासन का कहना है हीट स्ट्रोक के कारण केवल दो लोगों की मौत हुई है.

Ballia News: तेज गर्मी के कारण जिले में 69 लोगों की मौत! BJP नेता के बयान से लोग हैरान

Ballia News: देश में गर्मी ने कहर बरपाया हुआ है. कई राज्यों में तेज लू चल रही है. अब बलिया से इसको लेकर एक खबर सामने आ रही है. बता दें तेज गर्मी के कारण इलाके में 69 लोगों की मौत हुई है. हालांकि मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी का दावा है कि जिले में हीट स्ट्रोक से अब तक केवल दो लोगों की मौत हुई है. बलिया से विधायक और प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का कहना है कि गर्मियों के दौारान मृत्यु दर बढ़ जाती है. इतने मामले आने के बाद सरकार के जरिए गठित  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की दो सदस्यीय टीम ने रविवार से जांच शुरू कर दी है.

सराकार पर खड़े होते सवाल

अब इस मामले में उत्तर प्रदेश की सरकार पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इसकी को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार को घेर है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. बलिया के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जयंत कुमार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा है कि हीट स्ट्रॉक से प्रदेश में केवल दो लोगों की ही मौत हुई है. उन्होंने बताया कि  40 फीसदी लोगों की बुखार व 60 फीसदी लोगों की अन्य रोगों से मौत हुई है.

जिला अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस के यादव कहा कहना है कि अस्पताल में गत 15 जून को 154 मरीज भर्ती हुए थे. जिसमें से 23 रोगियों की अलग-अलग कारणों से मौत हुई है. उन्होंने बताया 16 जून को 20 रोगियों और 17 जून को 11 मरीजों की मौत हुई है. उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि बलिया में सामान्य से ज्यादा लोग मर रहे हैं. मरने वालों में 60 साल से अधिक लोगों की संख्या ज्यादा है.

बीजेपी नेता का बेतुका बयान?

इस बीच  बलिया सदर से भाजपा विधायक और प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का इ स मामले को लेकर बेतुका बयान सामने आया है. उनका कहना है कि गर्मियों में मृत्यु दर बढ़ जाती है. ऐसा पहले भी होता रहा है. ये पहली बार नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि मौते हो रही हैं तो स्वभाविक है कि इसे सिर्फ गर्मी से जोड़कर गी देखा जाए.

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने दी जानकारी; हुए बर्खास्त!

आपको जानकारी के लिए बता दें बड़ी संख्या में हो रही मौतों के बीच शासन ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ दिवाकर सिंह को हटा दिया गा है. आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने इससे पहले हीट स्ट्रोक के कराण 25 रोगियों की मरने की जानकारी दी थी. हालांकि वह बाद में अपने बयान से पलट गए थे. जिसके बाद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ दिवाकर सिंह का बयान आया और उन्होंने बताया कि रविंद्र कुमार ने मौत का गसलत आंकड़ा पेश किया था.

Trending news