Hyderabad Student Missing in US: पिछले महीने लापता हुए भारतीय छात्र अरफात की क्लीवलैंड में मिली लाश; जानें मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2195961

Hyderabad Student Missing in US: पिछले महीने लापता हुए भारतीय छात्र अरफात की क्लीवलैंड में मिली लाश; जानें मामला

 Hyderabad Student Missing in US: पिछले महीने यूएस में लापता हुए मोहम्मद अरफात की लाश क्लीवलैंड में मिली है. अरफात हैदराबाद का रहने वाला था. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें

Hyderabad Student Missing in US: पिछले महीने लापता हुए भारतीय छात्र अरफात की क्लीवलैंड में मिली लाश; जानें मामला

Hyderabad Student Missing in US: पिछले महीने से लापता 25 साल का भारतीय छात्र संयुक्त राज्य अमेरिका के क्लीवलैंड में मृत पाया गया है. हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत एक हफ्ते के भीतर ऐसी दूसरी और 2024 में 11वीं घटना है. अरफात की मौत की पुष्टि न्यूयॉर्क में मौजूद भारतीय वाणिज्य दूतावास ने की है. न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, "यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए एक तलाशी अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड, ओहियो में मृत पाए गए हैं"

मामले की कर रहे हैं जांच

दूतावास ने कहा कि वह क्लीवलैंड विश्वविद्यालय के छात्र की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए अमेरिका में स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है. वाणिज्य दूतावास ने आगे कहा, "हम उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए हर मुमकिन मदद दे रहे हैं." अरफात क्लीवलैंड विश्वविद्यालय से इनफॉर्मल टेकनॉलोजी में मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए मई 2023 में अमेरिका पहुंचे थे. 25 साल का युवक 7 मार्च के आसपास लापता हो गया था. उसके पिता ने कहा था कि उनके बेटे से उनका कोई राबता नहीं हो पा रहा है.

अरफात के परिवार को मिली थी धमकी भरी कॉल

19 मार्च को, अरफात के परिवार को फिरौती के लिए एक फोन आया. आरोपियों ने बताया गया कि उसे एक ड्रग्स बेचने वाले एक गिरोह ने अपहरण कर लिया है और उसकी रिहाई के लिए 1,200 डॉलर देने होंगे. अरफात के पिता ने कहा कि फोन करने वाले ने फिरौती न देने पर छात्र की किडनी बेचने की भी धमकी दे रहे थे.

अज्ञात नंबर से आया कॉल

अरफात के पिता ने न्यूज एजेंसी पीटी आई को बताया,"मुझे एक अज्ञात नंबर से फोन आया, और फोन करने वाले ने मुझे बताया कि मेरे बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उन्होंने पैसे की मांग भी की. फोन करने वाले ने भुगतान के तरीके के बारे में जानकारी नहीं दी, लेकिन सिर्फ राशि का भुगतान करने के लिए कहा. जब मैंने फोन करने वाले से मेरे बेटे से बात कराने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया.

21 मार्च को, भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा था कि वह अरफथ का पता लगाने के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों के कॉर्डिनेट कर रहा है. इसके साथ ही परिवार एक्सटर्नल अफेयर मिनिस्टर एस जय शंकर को भी खत लिखा था और गुजारिश की थी उसको ढूंढा जाए और इंडिया वापस लाया जाए.

यह संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय या भारतीय मूल के छात्रों से जुड़ी 11वीं ऐसी घटना है. पिछले सप्ताह ओहायो में एक भारतीय छात्रा उमा सत्य साई गड्डे की मृत्यु हो गई. हमलों की संख्या में चिंताजनक वृद्धि ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय में चिंता पैदा कर दी है.

Trending news