काबुल में मिनी बस में धमाका; 2 लोगों की मौत, इस संगठन ने ली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2048226

काबुल में मिनी बस में धमाका; 2 लोगों की मौत, इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

Afghanistan News: समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के हवाले से कहा, ''सभी मृतक यहीं के नागरिक हैं." वहीं विस्फोट में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया गया है.

काबुल में मिनी बस में धमाका; 2 लोगों की मौत, इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

Afghanistan News: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में एक मिनी बस में विस्फोट हो गया. पुलिस ने आज यानी 6 जनवरी को बताया कि इस हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 14 दूसरे घायल हो गए. 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के हवाले से कहा, ''सभी मृतक यहीं के नागरिक हैं." वहीं विस्फोट में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. हालांकि, पुलिस प्रवक्ता ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। उनका कहना है कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है. 

इस संगठन ने हमले की ली जिम्मेदारी
स्थानीय लोगों ने कहा कि 6 जनवरी को स्थानीय समयानुसार लगभग 6.30 बजे एक मिनी बस को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कई लोग हताहत हुए. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है. 

विस्फोट के तुरंत बाद शनिवार को जारी एक बयान में सुन्नी आतंकी संगठन ने कहा कि इसके सदस्यों ने शिया मुसलमानों को ले जा रही बस में एक विस्फोटक उपकरण से धमाका किया. शिया मुसलमानों को आईएस गैर-मुसलमान मानता है. काबुल के दश्ती बारची इलाके को आईएस के सहयोगी संगठन द्वारा बार-बार निशाना बनाया जाता रहा है.

शिया इलाकों को बनाता है निशाना
आतंकी संगठन ने स्कूल, अस्पताल और मस्जिदों पर कई बार हमले किए हैं और देशभर के दूसरे शिया इलाकों को भी निशाना बनाया है. इससे पहले काबुल के इसी इलाके में पिछले साल नवंबर में आईएस ने एक बस में हुए धमाके की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें सात लोग मारे गए थे और 20 अन्य घायल हो गए थे. तालिबान के रक्षा मंत्री मोहम्मद याकूब मुजाहिद ने 31 दिसंबर को कहा कि पिछले साल आईएस से संबद्ध हमलों में 90 फीसदी की कमी आई.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news