Elorda Cup 2024: निकहत ज़रीन ने संभाली कमान, तीन भारतीय महिला मुक्केबाजों ने फाइनल बनाईं जगह; 4 के रजत पदक पक्के
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2251204

Elorda Cup 2024: निकहत ज़रीन ने संभाली कमान, तीन भारतीय महिला मुक्केबाजों ने फाइनल बनाईं जगह; 4 के रजत पदक पक्के

Elorda Cup 2024: निकहत ज़रीन ने कजाकिस्तान के अस्ताना में चल रहे एलोर्डा कप 2024 में अपना शनादार प्रदर्सन बरकरार रखते हुए फाइनल में जगह पक्की की है. महिलाओं के 52 किग्रा फाइनल में प्रवेश करने के लिए उन्होंने कजाकिस्तान की टोमिरिस मिरज़ाकुल पर 5-0 से करारी शिकस्त दी. 

 

Elorda Cup 2024: निकहत ज़रीन ने संभाली कमान, तीन भारतीय महिला मुक्केबाजों ने फाइनल बनाईं जगह; 4 के रजत पदक पक्के

Elorda Cup 2024: मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एलोर्डा कप 2024 के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. जरीन ने कजाकिस्तान की टोमिरिस मिर्ज़ाकुल पर 5-0 से सनसनीखेज जीत दर्ज की. उन्होंने गुरुवार को  महिलाओं के 52 किग्रा वर्ग के फाइनल में एंट्री कर ली. निकहत के अलावा मीनाक्षी (48 किग्रा), अनामिका (50 किग्रा) और मनीषा (60 किग्रा) ने भी अपना दबदबा दिखाते हुए आसान जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई.

मीनाक्षी और मनीषा ने अपने सेमीफाइनल में समान दबदबे वाला प्रदर्शन करते हुए क्रमशः कजाख मुक्केबाज गुलनाज बुरीबायेवा और तंगतर असेम के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल की. दूसरी तरफ, अनामिका को रेफ्री ने जीत दे दिया, क्योंकि उनकी प्रतिद्वंद्वी कजाकिस्तान की गुलनार तुरापबे को तीन चेतावनियों के बाद ज्यादा होल्डिंग के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

इस बीच, काफी कोशिशों के बावजूद सोनू (63 किग्रा) और मंजू बम्बोरिया (66 किग्रा) ने अपने अंतिम चार मुकाबलों में कड़ी हार का सामना करने के बाद कांस्य पदक के साथ अपने अभियान का समापन किया.
सोनू ने उज्बेकिस्तान की ज़ीदा याराशेवा के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी, लेकिन उन्हें 2-3 के स्कोर के साथ हार का सामना करना पड़ा. जबकि मंजू बम्बोरिया को चीन की लियू यांग के खिलाफ 0-5 से करारी हार झेलनी पड़ी. 

वहीं, शलाखा सिंह संसनवाल (70 किग्रा) और मोनिका (81+किग्रा) फाइनल में जगह पक्की करने के लक्ष्य के साथ गुरुवार को अपने सेमीफाइनल में लड़ाई करने के लिए तैयार हैं. पुरुष वर्ग में चार भारतीय मुक्केबाज याइफाबा सिंह सोइबम (48 किग्रा), अभिषेक यादव (67 किग्रा), विशाल (86 किग्रा), और गौरव चौहान (92+ किग्रा) को शुक्रवार को होने वाले अपने सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए तैयारी कर रहे हैं.

एलोर्डा कप 2024 का फाइनल मुकाबाला शनिवार को खेला जाएगा. भारतीय दल अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी ताकत दिखाने के लिए काफी उत्साहित हैं. निक़हत ज़रीन के नेतृत्व में भारतीय दल एक बार फिर से विश्व स्तर पर अपना डंका बजाने के लिए कतार में है. भारती प्रशंसकों को इस खिताबी मुकाबला का बेसब्री इंतजार है, जिसमें सिर्फ कुछ ही घंटे का वक्त बचा है.   

Trending news