Eid 2023: J&K और केरल में ईद की रौनक़; ईदगाहों में नमाज़ के लिए उमड़ी लोगों की भीड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1663803

Eid 2023: J&K और केरल में ईद की रौनक़; ईदगाहों में नमाज़ के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

Eid Ul Fitr:  पूरा देश ईद के जश्न में डूबा हुआ है. जम्मू-कश्मीर और केरल में बड़ी तादाद में लोगों ने ईद की नमाज अदा की. इस मौके पर देश में अमन, इत्तेहाद और भाईचारे की खास दुआ की गई. दोनों ही राज्यों में हिफाजत के पुख्ता इंतेजाम किए गए.

 

Eid 2023: J&K और केरल में ईद की रौनक़; ईदगाहों में नमाज़ के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

Eid Ul Fitr 2023: देश के दूसरे हिस्सों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भी ईद की रौनक नज़र आई. श्रीनगर के पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में तारीखी जामा मस्जिद को छोड़कर पूरे जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई. अधिकारियों ने सुरक्षा की नजर से श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में ऐतिहासिक जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने की इजाजत नहीं दी थी. जम्मू-कश्मीर में ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई. ईद के मौके पर सुबह से ही हजारों की तादाद में नमाजियों का हुजूम शहर की अलग-अलग ईदगाहों और मस्जिदों में नजर आया. 

श्रीनगर में हजरतबल दरगाह में काफी बड़ी तादाद में लोगों ने ईद की नमाज अदा की. इसके अलावा श्रीनगर के खानयार इलाके में पीर दस्तगीर दरगाह और मस्जिद में भी ईद की नमाज अदा की गई. घाटी और जम्मू डिवीजन के दूसरे जिला मुख्यालयों की रिपोर्ट से भी ये जानकारी सामने आई कि वहां भी ईद की नमाज पुर अमन तरीके से अदा की गई. ईद की नमाज के बाद लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी. साथ ही ईद की नमाज के मद्देनजर ईदगाहों और मस्जिदों के आसपास हिफाजत के पुख्ता इंतेजाम किए गए थे.

 

वहीं दूसरी ओर केरल में ईद-उल-फितर का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है. पूरे राज्य में मस्जिदों के सामने लंबी-लंबी लाइनें दिखाई दीं. केरल में 3.30 करोड़ की आबादी में मुसलमानों की तादाद 26 फीसद है, इसलिए ईदगाहों में नमाज अदा करने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कोल्लम की ईदगाह में नमाज पढ़ी. सुपरस्टार ममूटी कोच्चि ईदगाह में अपने बेटे दुलकार सलमान के साथ नजर आए. पूरे राज्य में ईद की रौनक नजर आ रही है. केरल में सभी कार्यालय और स्कूल, कॉलेज शुक्रवार से ही ईद-उल-फितर के त्योहार की वजह से बंद हैं और लोग जमकर फेस्टिवल मना रहे हैं.

Watch Live TV

Trending news