CAA को लेकर केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस; अमित शाह की बात का कुछ ऐसे दिया जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2156030

CAA को लेकर केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस; अमित शाह की बात का कुछ ऐसे दिया जवाब

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि CAA बिल्कुल भी काबिले कुबूल नहीं है और न ही ये देश के लोगों के लिए इसमें कोई भलाई है.  वजीरे आला अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गृह मंत्री के सीएए को लेकर दिए गए बयान पर निशाना साधा.

 

CAA को लेकर केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस; अमित शाह की बात का कुछ ऐसे दिया जवाब

Arvind Kejriwal Reply Amit Shah: दिल्ली सरकार लगातार मरकजी सरकार के जरिए लाए गए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की मुखालेफत कर रही है. इस सिलसिले में होम मिनिस्टर अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि यह कानून आकर ही रहेगा. इसी को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि उन्हें यह कानून बिल्कुल भी काबिले कुबूल नहीं है और न ही ये देश के लोगों के लिए इसमें कोई भलाई है.  वजीरे आला अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गृह मंत्री के सीएए को लेकर दिए गए बयान पर निशाना साधा है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, सारी सरकारें मिलकर अपने देश के बच्चों को रोजगार देने में नाकाम हैं. आप पाकिस्तान, बांग्लादेश के लोगों को यहां बसाना चाहते हो, उनके लिए नौकरियां और घर कहां से आएंगे. पहले अपने देश के बच्चों को रोजगार दें , बात में और लोगों का सोचें.  आजादी के बाद काफी बड़े पैमाने पर माइग्रेशन हुआ था, अब नागरिकता संशोधन कानून के कारण जो माइग्रेशन होगा वह 1947 से भी बड़ा होगा. पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में मिलाकर तकरीबन ढाई से तीन करोड़ लोग रहते हैं और अगर इनमें से तकरीबन डेढ़ करोड़ लोग भी आ गए तो क्या होगा. अपने देश में लोगों के लिए नौकरियां नहीं हैं, फिर उनका क्या होगा. भारत आने से पहले लोग डरते थे, लेकिन इस कानून से लोगों का खौफ खत्म हो जाएगा.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला हैं. उन्होंने कहा कि , गृह मंत्री ने मेरे लिए सिर्फ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है.11 मार्च से नागरिकता संशोधन क़ानून लागू होने के बाद से सियासी हंगामा जारी है. इस सिलसिले में लीडरान अपने रद्दे अमल का इजहार कर रहे हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद सियासी पारा बढ़ गया है. दरअसल, केजरीवाल ने सीएए लागू करने को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार आर्थिक हालात से तवज्जे हटाने के लिए ऐसा कर रही है. 

Trending news