'भारत जोड़ो यात्रा' में इन नियमों को मानने के दिए गए निर्देश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1348560

'भारत जोड़ो यात्रा' में इन नियमों को मानने के दिए गए निर्देश

Bharat Jodo Yatra:  कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने वाले लोगों को यात्रा के दौरान सिर्फ शाकाहारी खाना ही मिलेगा. इस दौरान शराब और स्मोकिंग जैसी चीज़ों से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

'भारत जोड़ो यात्रा' में इन नियमों को मानने के दिए गए निर्देश

Bharat Jodo Yatra: 7 सितंबर से कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा की शुरूआत हो चुकी है. केरल में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा का आज दूसरा दिन है. जिसमें काफी तादाद में लोगों की भीड़ उमड़ी. कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने सुबह वेल्लायानी जंक्शन से पदयात्रा शुरू की. जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा 19 से 22 सितंबर तक केरल में भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा ले सकती हैं. वहीं 150 दिनों तक चलने वाली कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा में अनुशासन बनाए रखने पर खास ध्यान दिया गया है. यात्रा के दौरान सभी लोगों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं. यात्रा के दौरान लोगों को ज़रूरी हिदायत देकर बताया गया है कि उन्हें 'क्या करें' और 'क्या ना करें' पर अमल करना होगा.  'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल होने वालों को सिर्फ वेज खाना ही मिलेगा. साथ ही यात्रा के दौरान शराब और स्मोकिंग जैसी चीजों से दूर रहने के निर्देशों को मानना होगा. 

सादगी से रहना होगा

यात्रा में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों से कहा गया है कि वो सादगी के साथ रहें. यात्रा के दौरान खाने और बिस्तर की सहूलत समेत दूसरी चीजों को लेकर शिकायत करने को मना किया गया है. इसके अलावा यात्रा में शामिल सभी लोगों को सफेद कपड़े ही पहनने के लिए कहा गया है. हालांकि, कपड़ों को लेकर वॉलंटियर्स यात्रियों को रियायत दी गई है. यात्रियों से कहा गया कि वो यात्रा के दौरान सुख-सुविधा और विशेष आवभगत की उम्मीद ना करें. वहीं यात्रा के दौरान लोगों से विनम्रता, प्यार और धैर्य से मिलने की हिदायात दी गई हैं.

खाने का इंतेजाम पहले से तय 

'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल होने वालों के लिए खाने वगैरह का इंतेजाम भी पहले से तय कर दिया गया है.  इसके अनुसार, यात्री जिस स्टेट में होते हैं, वहां की लोकल कमेटी को इसकी जिम्मेदारी उठाना होगी. 'भारत जोड़ो' यात्रियों के ठहरने के लिए कंटेनरों का इंतेज़ाम किया गया है. यात्रा के दौरान ब्रेक लेना हो तो यात्री चटाई और दरियों पर बैठकर आराम करते हैं. वही सब लोगों से शाम को दिन भर के प्रोग्राम का फीडबैक भी लिया जाता है.

इसी तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें

 

 

Trending news