Arvind Kejriwal बोले शिवराज के बाद अब योगी को हटाने की तैयारी, इस शख्स को बनाया जाएगा PM
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2250376

Arvind Kejriwal बोले शिवराज के बाद अब योगी को हटाने की तैयारी, इस शख्स को बनाया जाएगा PM

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि शिवराज सिंह चौहान को हटाने के बाद अब योगी अदित्यनाथ को हटाया जाएगा. पूरी खबर पढ़ें.

Arvind Kejriwal बोले शिवराज के बाद अब योगी को हटाने की तैयारी, इस शख्स को बनाया जाएगा PM

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपना दावा दोहराया कि 2025 में नरेंद्र मोदी के 75 साल के होने के बाद अमित शाह प्रधानमंत्री बनेंगे और कहा कि प्रधानमंत्री ने कभी नहीं कहा कि वह 75 साल के होने के बाद रिटायर नहीं होंगे. 

पीएम मोदी नहीं तोड़ेंगे अपना नियम

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में लखनऊ में केजरीवाल ने कहा कि जब उन्होंने नई दिल्ली में पीएम मोदी की उम्र और रिटायरमेंट का मुद्दा उठाया, तो अमित शाह और कई अन्य नेताओं ने इसका विरोध किया, लेकिन पीएम मोदी ने कभी नहीं कहा कि वह 75 साल की उम्र में रिटायर नहीं होंगे. उन्होंने कहा, ''पूरे देश को इस बात पर भरोसा है. मोदी 75 साल में सेवानिवृत्ति की उम्र का अपना नियम नहीं तोड़ेंगे."

योगी अदित्यनाथ को हटाने की तैयारी

अरविंद केजरीवाल ने कहा,"अमित शाह के प्रधानमंत्री बनने के लिए मंच तैयार हो चुका है. उनके लिए बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान, डॉ. रमन सिंह, वसुंधरा राजे, मनोहर लाल खट्टर, देवेन्द्र फड़नवीस जैसी हर चुनौती को दरकिनार कर दिया है. अब एकमात्र चुनौती योगी आदित्यनाथ हैं. जिन्हें 2-3 महीने के भीतर हटा दिया जाएगा." उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की बड़ी तैयारी है, अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वह रिजर्वेशन खत्म कर देंगे.

क्या कहता है पार्टी का नियम?

तिहाड़ से बाहर आने के बाद अपनी पहली रैली में केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी को वोट देने का मतलब अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट देना होगा क्योंकि नरेंद्र मोदी 2025 में 75 साल के हो जाएंगे और पार्टी के नियम के मुताबिक 75 साल से ज्यादा उम्र का कोई भी व्यक्ति प्रधानमंत्री पद पर नहीं रह सकता है. 

अमित शाह ने दिया जवाब

अमित शाह ने केजरीवाल के दावे का जवाब दिया और कहा कि नरेंद्र मोदी अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और 2029 के बाद भी पार्टी का नेतृत्व करेंगे. अमित शाह ने केजरीवाल पर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया जबकि पार्टी के अंदर नेतृत्व को लेकर कोई नहीं है.

अमित शाह ने कहा,"मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी को बताना चाहता हूं कि आपको मोदीजी के 75 साल के होने पर खुश होने की जरूरत नहीं है. बीजेपी के संविधान में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि वह प्रधानमंत्री नहीं बन सकते. वह प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना कार्यकाल पूरा करेंगे."

Trending news